EXCLUSIVE: आखिर कहां गायब हुए सुशांत सिंह राजपूत के 15 करोड़ रुपये?

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने करीब 10 लाख की फीस साल 2019 में अपने चार्टेड अकाउंटेंट को दी है.

EXCLUSIVE: आखिर कहां गायब हुए सुशांत सिंह राजपूत के 15 करोड़ रुपये?
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के बैंक अकाउंट में जनवरी 2019 में करीब 16 करोड़ रुपये जमा थे और दिसंबर 2019 तक इनमें 4 करोड़ रुपये ओर जमा हुए थे. अब इस अकाउंट में सिर्फ 5 करोड़ रुपये बाकी रह गए है. इसलिए सुशांत सिंह का परिवार 15 करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगा रहा है. 

सुत्रों के अनुसार मुंबई पुलिस के मुताबिक सुशांत द्वारा जो पैसा खर्च किया गया उसका हिसाब कुछ इस तरह से है- 

1. सुशांत सिंह ने करीब 10 लाख की फीस साल 2019 में अपने चार्टेड अकाउंटेंट को दी है. 

2. सुशांत सिंह का हर महीने का खर्च करीब 20 लाख रुपये था, जो ज़ी न्यूज़ ने सबसे पहले आपको शुक्रवार को ही बताया था. इन 20 लाख में 10 लाख रुपये का खर्च बांद्रा वाले फ्लैट और लोनावला वाले फार्म हाउस पर होता था. 

3. साल 2019 में सुशांत सिंह ने अपने अकाउंट से 2 करोड़ रुपये कैश निकाले थे. 

4. सुशांत सिंह जब हिंदूजा हॉस्पिटल में एडमिट थे तो उसका खर्च भी उन्होंने अपने इसी अकाउंट से किया था. 

5. सितंबर-अक्टूबर 2019 के महीने में सुशांत सिंह यूरोप टूर के लिए गए थे, जहां उन्होंने थॉमस कुक ट्रेवल कंपनी को 50 लाख रुपये पेमेंट दी थी. 

6. करीब 4 करोड़ रुपये सुशांत सिंह ने अपने म्यूचअल फंड में इंवेस्ट किए हैं. 

7. इसके अलावा उनके HDFC अकाउंट में सिर्फ 4 लाख रुपये जमा थे. इनमें से उन्होंने सिर्फ 5000 रुपये ही खर्च किए हैं.

बता दें, सुशांत सिंह राजपूत ने पिछले महीने 14 जून को मुंबई में अपने घर में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी. उनके निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ उनके फैंस को भी काफी झटका लगा था. सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर एक्टर के घरवाले, दोस्त और फैंस लगातार सोशल मीडिया पर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. अब सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने मन की बात कही है. 

उन्होंने पीएम मोदी के नाम एक ओपन लेटर ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं सुशांत सिंह राजपूत की बहन हूं और मैं पूरे मामले की तत्काल जांच का अनुरोध करती हूं. हम भारत की न्याय व्यवस्था में विश्वास करते हैं और किसी भी कीमत पर न्याय की उम्मीद करते हैं.' मुंबई पुलिस 14 जून से ही सुशांत सुसाइड मामले की जांच कर रही है और अब तक लगभग 40 लोगों से बातचीत कर उनका बयान भी दर्ज कर चुकी है. वहीं, सुशांत मामले में पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद अब बिहार पुलिस की भी एक टीम मुंबई में जांच कर रही है.

ये भी देखें-

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें