अब कैसी है दिलीप कुमार की तबीयत? सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में हुए थे भर्ती

Dilip Kumar health update: दिलीप कुमार के अस्पताल में भर्ती होने की खबर आने के बाद से ही फैन्स उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआएं कर रहे हैं. इस बीच दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से परिवार ने ट्वीट कर उनकी सेहत से संबंधित जानकारी फैन्स के साथ साझा की है. 

अब कैसी है दिलीप कुमार की तबीयत? सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में हुए थे भर्ती
फाइल फोटो.

मुंबई: बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद बुधवार को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उनकी तबीयत ठीक है और वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं. करीब 10 दिन पहले ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी.

उनके अस्पताल में भर्ती होने की खबर आने के बाद से ही फैन्स उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआएं कर रहे हैं. इस बीच दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से परिवार ने ट्वीट कर उनकी सेहत से संबंधित जानकारी फैन्स के साथ साझा की है. ट्वीट में लिखा, 'दिलीप साब को उम्र संबंधित समस्याओं के चलते खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है, ये समस्याएं 98 साल की उम्र में अपेक्षित हैं. दिलीप साब आप सभी के प्यार और प्रार्थना की सराहना करते हैं- फैसल फारूकी'

अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, 98 वर्षीय अभिनेता को खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में मंगलवार को भर्ती कराया गया और अब उनकी तबीयत ठीक है. यह अस्पताल कोविड-19 केंद्र नहीं है. 

सांस लेने में थी दिक्कत 

अस्पताल से जुड़े एक सूत्र ने बताया, ‘उन्हें सांस लेने में तकलीफ के बाद मंगलवार दोपहर को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी उम्र और हाल में ही अस्पताल में भर्ती कराए जाने के मद्देनजर परिवार ने एहतियाती तौर पर उन्हें अस्पताल लाने का फैसला किया. वह ठीक हैं. वह ICU में भर्ती हैं, ताकि डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रख पाएं.’

10 दिन पहले अस्पताल से मिली थी छुट्टी

गौरतलब है कि दिलीप कुमार को सांस में तकलीफ के कारण छह जून को भी इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस समय उनके फेफड़ों के बाहर लिक्विड इकट्ठा हो गया, जिसे डॉक्टरों ने सफलतापूर्वक निकाल दिया था और पांच दिन बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

दिलीप कुमार का फिल्मी सफर

‘ट्रेजेडी किंग’ कहलाने वाले दिलीप कुमार ने 1944 में ‘ज्वार भाटा’ फिल्म से अपने करियर शुरुआत की थी और अपने पांच दशक लंबे करियर में ‘मुगल-ए-आजम’, ‘देवदास’, ‘नया दौर’, ‘राम और श्याम’ जैसी हिट फिल्में दीं. वह आखिरी बार 1998 में आई फिल्म ‘किला’ में नजर आए थे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.