close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP के टिकट पर 'सीता' और 'रावण' के साथ 'हनुमान' पहुंचे थे संसद, जानें अब कहां हैं ये एक्टर्स...

इस बार के लोक सभा चुनावों में भी कई सेलेब्स अपनी किस्मत आजा रहे हैं लेकिन जनता का जीतना प्यार इन किरदारों को निभाने वाले एक्टर्स को मिला शायद ही किसी को मिल पाए.

BJP के टिकट पर 'सीता' और 'रावण' के साथ 'हनुमान' पहुंचे थे संसद, जानें अब कहां हैं ये एक्टर्स...
सीता, रावण और हनुमान के किरदार में फेमस कलाकार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : लोक सभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) देश की सत्ता बदलने और जनता की ताकत को दिखाता है. राजनीति के दांव-पेंच में कई बार पार्टियों ने सेलेब्स को भी फैंस के बीच उतारा है. मशहूर टीवी शो रामायण और महाभारत के कई कलाकारों ने उस दौर में देश की राजनीति में कदम रखा था. सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका से लेकर रावण के रोल में नजर आए अरविंद त्रिवेदी और हनुमान के रोल से दिल जीतने वाले एक्टर दारा सिंह ने भी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. 

इस बार के लोक सभा चुनावों में भी कई सेलेब्स अपनी किस्मत आजा रहे हैं लेकिन जनता का जीतना प्यार इन किरदारों को निभाने वाले एक्टर्स को मिला शायद ही किसी को मिल पाए.

52 साल की हुईं टीवी की 'द्रौपदी', छोटे पर्दे की फेमस एक्‍ट्रेस ऐसे बनी BJP नेता

दारा सिंह : रामानंद सागर की रामायण से घर-घर में हनुमान बनकर छाने वाले एक्टर दारा सिंह ने 2003 में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में राज्यसभा के सांसद बने. दारा सिंह पहले ऐसे खिलाड़ी थे जो 2003 से 2009 के बीच राज्यसभा के सांसद रहे. 12 जुलाई 2012 में दारा सिंह इस दुनिया को अलविदा कह गए. 

Dara Singh

दीपिका चिखलिया : रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया वडोदरा से भाजपा की टिकट पर सांसद रहीं. दीपिका एक्टिंग और राजनीति दोनों में ही लंबी पारी नहीं खेल पाईं और अब वो अपनी फैमिली लाइफ में बिजी चल रही हैं. 

Ram Aur sita ramayan

नीतीश भारद्वाज : महाभारत में नीतीश भारद्वाज का निभाया श्रीकृष्ण का किरदार आजतक लोगों के मन में बसा हुआ है. नीतीश भारद्वाज ने भी भाजपा के टिकट पर 1996 में जमशेदपुर से चुनाव लड़ा और सांसद बने लेकिन उनकी बतौर नेता ये पारी ज्यादा लंबी नहीं चली. नीतीश ने अपनी एक्टिंग की पारी  दोबारा मराठी फिल्मों से शुरू की और अब वो इसी में सक्रिय हैं. 

mahabharat fame Actors were once part of BJP

अरविंद त्रिवेदी: रामायण में निभाया गया रावण का किरदार आज भी लोगों को जेहन में हावी रहता है. 1991 में एक्टर अरविंद त्रिवेदी ने भाजपा के टिकट से गुजरात की सबरकाठा सीट से चुनाव लड़ा और सांसद बने. 1996 में अरविंद त्रिवेदी ने सक्रिय राजनीति से सन्यास ले लिया. 

हर 5 साल के बाद राम मंदिर का मुदा उठाया जाता है: अरुण गोविल

बता दें कि इन्हीं दो सीरियल के एक्टर मुकेश खन्ना, अरुण गोविल और गजेंद्र चौहान बीजेपी के सपोर्ट रहे हैं. द्रौपदी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रूपा गांगुली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता और राज्यसभा सांसद भी हैं.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें