असहिष्णुता पर दिये बयान से घिरे आमिर खान के बचाव में उतरीं फराह खान
Advertisement

असहिष्णुता पर दिये बयान से घिरे आमिर खान के बचाव में उतरीं फराह खान

कोरियोग्राफर से फिल्मकार बनीं फराह खान बढ़ती असहिष्णुता पर अपने बयान से विवादों में फंसे आमिर खान के समर्थन में आगे आयी हैं और उन्होंने कहा कि उन पर हमला करना गलत है।

असहिष्णुता पर दिये बयान से घिरे आमिर खान के बचाव में उतरीं फराह खान

मुंबई : कोरियोग्राफर से फिल्मकार बनीं फराह खान बढ़ती असहिष्णुता पर अपने बयान से विवादों में फंसे आमिर खान के समर्थन में आगे आयी हैं और उन्होंने कहा कि उन पर हमला करना गलत है।

फराह ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, मैं इस खास सवाल का इंतजार कर रही थी। मैं बस इतना कहना चाहती हूं कि कोई असहिष्णुता नहीं है लेकिन जब कोई अपना दृष्टिकोण रखता है तो सभी लोग कूद पड़ते हैं और उस पर हमला बोल देते हैं। उन्होंने कहा, यही असहिष्णुता की परिभाषा है। अतएव यह बड़ी बिडंबना है कि हम कहते हैं, आप कैसे कह सकते हैं कि हम असहिष्णु हैं। आमिर (50) बहस के केंद्र में हैं क्योंकि उन्होंने पिछले छह से आठ महीनों के दौरान असहिष्णुता की बढ़ती घटना पर चिंता और निराशा व्यक्त की थी।

आमिर खान ने कहा था, किरण (मेरी पत्नी) और मैं भारत में पूरी जिंदगी रहे। पहली बार, उसने कहा, क्या हमें भारत से चले जाना चाहिए.... उसे अपने बच्चे के लिए डर है, उसे डर है कि उसके आसपास कैसा माहौल होगा। उन्होंने पुरस्कार वापसी का भी समर्थन किया था और कहा था कि सृजनात्मक लोगों के लिए अपना असंतोष या निराशा व्यक्त करने का तरीका पुरस्कार वापसी है।

 

Trending news