CAA-NRC का विरोध करते हुए फरहान अख्तर ने शेयर किया कश्मीर का गलत नक्शा

आईपीएस सुनील मित्तल ने लिखा था कि आपको पता होना चाहिए कि आपने इंडियन पिनल कोड की धारा 121 का उल्लंघन किया है और यह जानबूझकर किए अपराध की श्रेणी में आता है. मुंबई पुलिस और एनआईए आप सुन रहे हैं ना. कृपया अपने देश के बारे में सोचो, जिसने आपको जीवन में सबकुछ दिया. कानून को समझें.

CAA-NRC का विरोध करते हुए फरहान अख्तर ने शेयर किया कश्मीर का गलत नक्शा
फोटो साभार : फरहान अख्तर का इंस्टाग्राम
नई दिल्ली : फिल्म अभिनेता फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) CAA और NRC के विरोध का समर्थन कर रहे हैं. इसी के चलते वह खुद भी मुश्किल में फंसने वाले थे, लेकिन उन्होंने माफी मांगकर सारा मामला रफादफा करने की कोशिश की. दरअसल, फरहान ने 19 दिसंबर को होने वाले विरोध-प्रदर्शन को लेकर की गई अपील में जम्मू-कश्मीर का गलत नक्शा जोड़ दिया था. आईपीएस सुनील मित्तल ने इस इस बात का संज्ञान लेते हुए उनके द्वारा भारत का गलत नक्शा जारी करने को इंडियन पिनल कोड की धारा 121 का उल्लंघन बताया.
 
जब फरहान अख्तर का ध्यान आईपीएस के ट्वीट पर गया तो एक अन्य पोस्ट कर उन्होंने माफी मांगी. फरहान ने लिखा कि कुछ देर पहले मैंने 19 दिसंबर को होने वाले विरोध-प्रदर्शन को लेकर एक ग्राफिक पोस्ट किया है. इसमें मैंने जो लिखा उसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं, लेकिन मैंने बाद में नोटिस किया कि इसमें भारत का गलत नक्शा लगा है.कश्मीर का हर इंच और भूभाग भारत का है और मैं इस गलत नक्शे का खंडन करता हूं. इस पर पहले ध्यान न देने के लिए माफी मांगता हूं.
 
इससे पहले आईपीएस सुनील मित्तल ने लिखा था कि  आपको पता होना चाहिए कि आपने इंडियन पिनल कोड की धारा 121 का उल्लंघन किया है और यह जानबूझकर किए अपराध की श्रेणी में आता है. मुंबई पुलिस और एनआईए आप सुन रहे हैं ना. कृपया अपने देश के बारे में सोचो, जिसने आपको जीवन में सबकुछ दिया. कानून को समझें.
 
इससे पहले भी जब एक यूजर ने फरहान अख्तर को टैग करते हुए ट्वीट किया किया कि अपनी कौम तक ये बात पहुंचाएं कि मेरे देश की संपत्ति को बर्बाद न करें. फिर जब इन्हें गिरफ्तार करके पीटा जाएगा, तो रोना मत. यूजर ने इस ट्वीट में जावेद अख्तर और शबाना आजमी को भी टैग किया था. इसके जवाब में फरहान अख्तर ने ट्वीट किया-  'बीगॉट नंबर 1' (कट्टर नंबर वन). मैं डेविड धवन को रिक्वेस्ट करने जा रहा हूं कि तुम्हें 'कट्टर नंबर वन' में कास्ट करें. तुम इस रोल के लिए परफेक्ट हो. फरहान ने हिंसा त्यागने की अपील करने के बजाय ऐसा ट्वीट किया.
 
डजब फरहान अपने ट्वीट के माध्यम से इस हिंसा का विरोध करने के बजाय कहीं- कहीं मूक समर्थन में दिखाई दिए तो ट्रोल हो गए थे.  एक यूजर ने लिखा- इस लॉजिक के हिसाब से तो तुम्हें ही डेविड धवन से रोल मांगना चाहिए. एक ने लिखा- अपने 'भाइयों' के खिलाफ कभी नहीं बोलोगे. एक यूजर अनंत कदम ने फरहान अख्तर को लिखा था कि पर्दे पर मिल्खा सिंह बनने से कोई असल मे मिल्खा नहीं बनता, जिस देश ने इन जैसे दोगले को स्टार किया उसी देश की राष्ट्रीय सम्पति नष्ट करने पर हर्षित हो रहे हैं.