KBC 2020: 50 लाख रुपये के सवाल पर अटक गईं फरहत नाज, नहीं दे पाईं सही जवाब

'कौन बनेगा करोड़पति' में 50 लाख रुपये के सवाल पर फरहत फंस गईं और जवाब नहीं दे पाईं. जवाब न देने की वजह से उन्हें शो छोड़ना पड़ा. इस सवाल से पहले फरहत की सभी लाइफलाइन खत्म हो गई थीं. 

 KBC 2020: 50 लाख रुपये के सवाल पर अटक गईं फरहत नाज, नहीं दे पाईं सही जवाब
फरहत नाज और अमिताभ बच्चन.

नई दिल्ली: 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) का 12वां सीजन जारी है. ऐसे में बुधवार को आए एपिसोड में उत्तर प्रदेश के रायबरेली की फरहत नाज केबीसी के हॉटसीट पर पहुंची. वो एक मदरसे की शिक्षिका हैं और 12 साल से मदरसे में पढ़ा रही हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उनका जोरदार स्वागत किया. फरहत शो से 25 लाख रुपये जीतकर गई हैं. 

शो में 50 लाख रुपये के सवाल पर फरहत फंस गईं और जवाब नहीं दे पाईं. जवाब न देने की वजह से उन्हें शो छोड़ना पड़ा. इस सवाल से पहले फरहत की सभी लाइफलाइन खत्म हो गई थीं. 

50 लाख के लिए पूछा गया सवाल
1857 के विद्रोह के दौरान लखनऊ का नेतृत्व करने वाली बेगम हजरत महल का वास्तविक नाम क्या था ?

1. बीबी मुबारिका
2. मेहर-इन-निसा
3. सिकंदर जहान
4. मोहम्मदी खानुम

इस सवाल का जवाब है 4. मोहम्मदी खानुम.

25 लाख के लिए पूछा गया सवाल 
इनमें से कौन सा देश जुलाई 2020 में मंगल ग्रह के लिए अंतरिक्ष मिशन लॉन्च करने वाला पहला अरब देश बन गया?

1. सऊदी अरब
2. संयुक्त अरब अमीरात
3. मिस्त्र
4. कतर

इस सवाल का सही जवाब है 2. संयुक्त अरब अमीरात.

जानें, कौन हैं फरहत
फरहत ने 25 लाख रुपये के सवाल का सही जवाब दिया. बता दें, फरहत नाज एक मदरसे में पिछले 12 साल से टीचर हैं. उनके पति सऊदी में रहते हैं. फरहत की शादी 18 साल की उम्र में हो गई थी, जिसके चलते वो अपनी ग्रैजुएशन पूरी नहीं कर सकी थीं. शादी के बाद फरहत अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं. फरहत अभी एमए सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रही हैं. 

ये भी पढ़ें: KBC 12: 25 लाख का वो सवाल, जिस पर फंस गईं Ankita, क्या आपको पता है जवाब

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.