पिता डिप्‍टी एसपी और बहन क्रिकेटर, उच्‍च शिक्षित परिवार के बेटे थे सुशांत

मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के इस कदम ने सबको हिलाकर रख दिया है. सुशांत का घर पटना के राजीव नगर में है. उनके पिता के.के. सिंह पुलिस अधिकारी रहे हैं.

पिता डिप्‍टी एसपी और बहन क्रिकेटर, उच्‍च शिक्षित परिवार के बेटे थे सुशांत
सुशांत सिंह राजपूत अपने पिता के.के.सिंह के साथ

नई दिल्‍ली: मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी ने सबको हिलाकर रख दिया है. संभ्रांत परिवार से ताल्‍लुक रखने वाले सुशांत का घर पटना के राजीव नगर में है. उनके पिता के.के. सिंंह पुलिस अधिकारी रहे हैं. वे डिप्‍टी एसपी थे. सुशांत का पूरा परिवार शिक्षित है और सुशांत खुद पढ़ाई में अव्‍वल थे. उन्‍होंने एआईईई में अच्‍छी रैंक लाकर मैकेनिकल इंजीनियरिंग में दाखिला लिया लेकिन बाद में एक्टिंग में आने के चलते उनकी पढ़ाई अधूरी रह गई.

सुशांत रील लाइफ में बहन रियल लाइफ में क्रिकेटर 
सुशांत के बहनें भी खासी टैलेंटेड हैं. सुशांत ने फिल्‍म 'एमएस धोनी: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी' में क्रिकेटर का रोल निभाया था लेकिन उनकी बहन असल जिंदगी में क्रिकेटर हैं. उनकी बहन मिट्ठू एक स्टेट लेवल क्रिकेटर हैं.

ये भी पढ़ें: सबसे पहले इस शख्‍स ने देखी सुशांत की बॉडी, पुलिस को फौरन दी सूचना

परिवार में अब बहनें और पिता ही 
सुशांत अपनी मां के काफी करीब थे. उनकी मां का निधन साल 2002 में हो गया था. मां के निधन के बाद सुशांत टूट गए थे और यही वो साल था जब उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया. हालांकि अब उनके पिता पटना के राजीव नगर में रहते हैं. वहीं इससे पहले सुशांत की एक बहन की भी मृत्‍युु हो चुकी है. सुशांत के इस तरह मौत को गले लगाने के बाद पिता और तीनों बहनें सदमे में हैं.

पिछले साल अपने घर गए थे सुशांत 
सुशांत पिछले साल 2019 में आखिरी बार अपने घर गए थे. 11 मई 2019 को राजीव नगर के मंदिर की पूजा में भी वह शामिल हुए थे.