FIR दर्ज होने पर फवाद खान का आया पहला बयान, बेटी के पोलियो टीकाकरण से किया था इनकार

बुधवार को फवाद की पत्नी के टीकाकरण के लिए मना करने की खबर ने सनसनी मचा दी थी...

FIR दर्ज होने पर फवाद खान का आया पहला बयान, बेटी के पोलियो टीकाकरण से किया था इनकार

नई दिल्ली: पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण के विरोध की खबरें नई बात नहीं हैं लेकिन इस बार इस मामले में पाकिस्तान के जाने-माने अभिनेता फवाद खान का नाम सामने आया है. गुरुवार को फवाद खान पर उनके परिवार के साथ एफआईआर दर्ज होने खबर ने सनसनी मचा दी. अब फवाद खान अपने ऊपर लगे आरोपों से बचते नजर आ रहे हैं. 

पाकिस्तान में अभिनेता फवाद खान सहित छह लोगों के खिलाफ अपने बच्चों को पोलियो का टीका लगवाने से इनकार करने पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. खबर के अनुसार, फवाद के मैनेजर ने एक बयान में उन खबरों का खंडन किया जिनमें कहा गया था कि अभिनेता ने अपनी बेटी को टीका लगवाने से इनकार कर दिया. 

भारत छोड़ने के बाद पहली बार पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान ने तोड़ी चुप्पी!

फवाद के खिलाफ प्राथमिकी केंद्रीय परिषद निगरानी अधिकारी (यूसीएमओ) की शिकायत पर दर्ज की गई है.  यूसीएमओ ने शिकायत की कि एक पोलियो टीम मंगलवार शाम पांच बजे फवाद के घर पहुंची. लेकिन परिवार के मुखिया ने बच्चों को पोलियो से बचाने वाला टीका लगाने से मना कर दिया और पोलियो टीम को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी. 

प्राथमिकी में लगाए गए आरोपों में लापरवाही से जीवन के लिए खतरनाक बीमारी के संक्रमण फैलाने, आपराधिक धमकी देने, लोक सेवक के सार्वजनिक कर्तव्य में बाधा डालने और सरकारी आदेश की अवेहलना शामिल है. यह हालांकि स्पष्ट नहीं है कि प्राथमिकी में जिस व्यक्ति को 'परिवार का मुखिया' बताया गया है वह फवाद हैं या उनके परिवार का कोई अन्य सदस्य है. रिपोर्ट के अनुसार, फवाद के प्रबंधक द्वारा जारी किए बयान में उन रिपोर्टों का खंडन किया गया है जिसमें कहा गया कि फवाद ने अपने घर पर अपनी बेटी के टीकाकरण में हस्तक्षेप किया था. 

फवाद खान दूसरी बार बने पिता, पत्नी ने दिया बच्ची को जन्म

बयान के अनुसार, "पोलियो टीम जब घर आई तब बच्चों के माता-पिता घर में मौजूद नहीं थे. उन्हें प्रेस के माध्यम से प्राथमिकी की सूचना मिली है." बयान में कहा गया कि फवाद खान पोलियो-रोधी अभियान का पूरी तरह से समर्थन करते हैं और उन्हें इस बीमारी के संबंध में अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के दिशा-निर्देशों की पूरी जानकारी है. बयान में प्राथमिकी रद्द न होने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है.

गौरतलब है कि फवाद की बॉलीवुड पारी फिल्‍म 'खूबसूरत' से शुरू हुई. इस फिल्‍म में उनकी हीरोइन सोनम कपूर थी. फिल्‍म को जनता और आलोचकों से ठीक-ठाक रेस्‍पांस मिला. वहीं फवाद को आलोचकों ने सराहा और फवाद को फिल्‍म की हाईलाइट में से एक बताया. फिल्‍म को यूके, यूएई और पाकिस्‍तान में भी सराहा गया क्‍योंकि सीरियल्‍स में काम करने की वजह से उनकी इन देशों में भी अच्‍छी फैन फालोइिंग है. इसके साथ ही पाकिस्तानी टीवी और सिनेमा में भी फवाद खान को सुपरस्टार का दर्जा दिया जाता है. इसके अलावा वे कई बड़े इंटरनेशनल और पाकिस्तानी ब्रांड्स के ब्रांड एबेस्डर भी हैं. 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान में पोलियो अभियान का विरोध हुआ है. पहले भी पोलियो अभियान की टीम पर सामूहिक रूप से हमलों की खबर आती रही हैं. 

इनपुट आईएएनएस से भी 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें