फिल्म ‘हवाईजादा’ मध्‍य प्रदेश में भी हुई मनोरंजन कर मुक्त
Advertisement

फिल्म ‘हवाईजादा’ मध्‍य प्रदेश में भी हुई मनोरंजन कर मुक्त

वायुयान के जनक माने जाने वाले राइट बंधुओं से आठ साल पहले बिना मानव के वायुयान उड़ाने वाले शिवकर तलपड़े के जीवन से प्रेरणा लेकर बनाई गई बॉलीवुड फिल्म ‘हवाईजादा’ को मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य के सिनेमाघरों में मनोरंजन कर से मुक्त प्रदर्शित करने का फैसला लिया है।

फिल्म ‘हवाईजादा’ मध्‍य प्रदेश में भी हुई मनोरंजन कर मुक्त

भोपाल : वायुयान के जनक माने जाने वाले राइट बंधुओं से आठ साल पहले बिना मानव के वायुयान उड़ाने वाले शिवकर तलपड़े के जीवन से प्रेरणा लेकर बनाई गई बॉलीवुड फिल्म ‘हवाईजादा’ को मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य के सिनेमाघरों में मनोरंजन कर से मुक्त प्रदर्शित करने का फैसला लिया है।

राज्य शासन के वाणिज्यिक कर एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि हमने इस फिल्म को मध्यप्रदेश में मनोरंजन कर से मुक्त रखने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि फिल्म के निर्माताओं ने इसे राज्य में मनोरंजन कर से मुक्त करने का आवेदन किया था और हमने उसे कर मुक्त करने का निर्णय लिया है। इस बीच फिल्म निर्माताओं की तरफ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि उत्तरप्रदेश में इस फिल्म को प्रदर्शन से पहले कर मुक्त किए जाने के बाद अब मध्यप्रदेश सरकार ने भी इसे प्रदर्शन पूर्व ही कर मुक्त करने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि हमने फिल्म को विभिन्न राज्यों में मनोरंजन कर से मुक्त करने के लिए आवेदन किए थे और अधिकारियों के लिए इसका प्रदर्शन आयोजित किया था तथा मध्यप्रदेश सरकार ने भी इसे कर मुक्त करने का निर्णय लिया है, ताकि अधिक से अधिक लोग इसे देख सकें। उन्होंने कहा कि ब्रिटिश राज के दौरान सन 1895 के दौर की यह फिल्म भारतीय इतिहास के उस हिस्से को रेखांकित करती है और इस गुमनाम नायक को आज के दर्शकों से रूबरू कराती है। इस फिल्म के निर्देषक विभु पुरी हैं और इसमें आयुष्मान खुराना, पल्लवी शारदा एवं मिथुन चक्रवर्ती जैसे नामी कलाकारों ने अभिनय किया है।

Trending news