close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'उरी' के बाद अब भारतीय नौ सेना का दिखेगा पर्दे पर दम, 1971 में पाकिस्तान को चटाई थी धूल

 देशभक्ति पर बनी फिल्में हमेशा से दर्शकों के बीच अपनी अलग जगह बनाए हुए हैं. ताजा रिपोर्ट की मानें तो खबर है कि 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान वार के दौरान हुए कराची हार्बर हमले पर अब फिल्म बनने जा रही है. 

'उरी' के बाद अब भारतीय नौ सेना का दिखेगा पर्दे पर दम, 1971 में पाकिस्तान को चटाई थी धूल
फिल्म उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक का पोस्टर (फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली : साल 2019 की शुरुआत में आई फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले थे. फिल्म को इतना पसंद किया गया कि इसने लगभग 336.97 करोड़ की कमाई की. बता दें कि फिल्म को मात्र 45 करोड़ के बजट में बनाया था. फिल्म में एक्टर विक्की कौशल के अलावा परेश रावल और मोहित रैना की एक्टिंग को खूब वाहवाही मिली. देशभक्ति पर बनी फिल्में हमेशा से दर्शकों के बीच अपनी अलग जगह बनाए हुए हैं. ताजा रिपोर्ट की मानें तो खबर है कि 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान वार के दौरान हुए कराची हार्बर हमले पर अब फिल्म बनने जा रही है. 

आ रही जानकारी के मुताबिक, फिल्म के टी-सीरीज के भूषण कुमार, तनुज गर्ग, अतुल कास्बेकर और स्वाती अय्यर चावला मिलकर प्रोड्यूस करेंगे. नौ सेना के दमखम पर बनी इस फिल्म का नाम ‘नेवी डे’ रखा जाएगा. इस साल के अंत तक फिल्म की शूटिंग शुरू की जा सकती है. 

फिल्म के बारे में बात करते हुए भूषण कुमार ने बताया कि हमारे देश की नेवी ने इस हमले में दुश्मन देश पाकिस्तान को भारी नुकसान किया था. वीरता, रणनीति और रोमांच की यह एक अनोखी कहानी है. इस फिल्म को रजनीश घई डायरेक्ट करेंगे. बता दें कि रजनीश घई एड फिल्मों के डायरेक्शन के बाद अब बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं. इतना ही नहीं आर्मी बैकग्राउंड से आने वाले रजनीश घई  इससे पहले भारत की एयरफोर्स की 84वीं सालगिरह पर बनी फिल्म शूट कर चुके हैं. 

'उरी' HIGHEST GROSSER की लिस्ट में शामिल, 11वें हफ्ते में भी हो रही जबरदस्त कमाई

 

जब पाक को घुटनों पर ले आई थी भारतीय सेना 
बता दें कि 1971 में हुआ भारत-पाकिस्तान युद्ध का इतिहास में दर्ज है. भारत की इस जीत ने जो जख्म पाकिस्तान को दिए वो ताउम्र कभी नहीं भूल सकता है. इतना ही नहीं इसी युद्ध के बाद दुनिया के नक्शे पर बांग्लादेश एक स्वतंत्र देश के रूप में उभरा. 3 दिसंबर, 1971 को पाकिस्तान की वायु सेना ने भारत पर हमला कर दिया. भारत के अमृतसर और आगरा समेत कई शहरों को निशाना बनाया और इसके साथ ही 1971 के भारत-पाक युद्ध की शुरुआत हो गई. 16 दिसंबर, 1971 को पाकिस्तान की सेना ने भारत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें