30 अगस्त को होगा रिलीज होगी फिल्म 'नटसम्राट'
Advertisement

30 अगस्त को होगा रिलीज होगी फिल्म 'नटसम्राट'

झामू सुगंध द्वारा प्रस्तुत इस फिल्म के निर्माता राहुल सुगंध, जुगल सुगंध, रवीन्द्र तेन्दुलकर व अजय वगदाई हैं.

विदेशों में भी रिलीज होगी फिल्म 'नटसम्राट'.

नई दिल्ली: गुजराती भाषा की बहुचर्चित फिल्म 'नटसम्राट' अब रिलीज होने को तैयारी है. इसी महीने 30 तारीख को यह सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. गुजराती भाषा की यह पहली फिल्म होगी जो विदेशों में भी एक साथ प्रदर्शित होगी. गत दिन इस फिल्म के प्रोमोशन को लेकर घाटकोपर (पूर्व), मुंबई अवस्थित जैन मंदिर में एक सभा/आयोजन हुआ. इसमें जैन गुरु केसी महाराज ने 'नटसम्राट' टीम को आशीर्वाद दिया. केसी महाराज ने कहा कि आज के वैज्ञानिक युग में हम अपने पारिवारिक मूल्यों को भूलते जा रहे हैं. इस दिशा में यह फिल्म एक सेतु का काम करेगी, ऐसा मेरा विश्वास है, यह सफलता के झंडे गाड़ेगी. ऐसा मेरा आशीर्वाद है. 

झामू सुगंध द्वारा प्रस्तुत इस फिल्म के निर्माता राहुल सुगंध, जुगल सुगंध, रवीन्द्र तेन्दुलकर व अजय वगदाई हैं. जयंत गीलाटर द्वारा निर्देशित 'नटसम्राट' वीवी शिरवाडकर के चर्चित मराठी नाटक (नटसम्राट) पर आधारित है. महेश मांजरेकर और नाना पाटेकर को लेकर पहले भी मराठी में 'नटसम्राट' बना चुकी है, जो पचास करोड़ की कमाई करने वाली ब्लॉकबस्टर बन गई. इस गुजराती 'नटसम्राट' को आधुनिक पारिवारिक और सामाजिक संबंधों से जोड़ने की कोशिश की गई है. 

इसमें शीर्षक भूमिका सिद्धार्थ रांदेरीया ने की है, जबकि नटसम्राट के मित्र की महत्वपूर्ण भूमिका में मनोज जोशी हैं. मराठी फिल्म में यह भूमिका विक्रम गोखले ने निभाई थी. नटसम्राट की पत्नी की भूमिका जो मराठी में मेधा मांजरेकर ने की थी, गुजराती में वह चरित्र दीपिका (चिखलिया) टोपीवाला ने जिया है. यह वही दीपिका हैं, जिन्हें रामानंद सागर के टीवी धारावाहिक 'रामायण' की सीता के रूप में देखने के लिए आप उतावले रहते थे. पच्चीस वर्षों बाद वह वापसी कर रही हैं. इनके साथ संवेदना सुवल्का, तस्नीम शेख, विक्रम मेहता, व्यास हेमांग, हेमांग शाह, नैना घसकट्टा, स्मित पंड्या, दीया शाह हैं. पटकथा प्रवीण सोलंकी, संवाद प्रवीण सोलंकी व स्नेहा देसाई के हैं. गीत दिलीप रावल, संगीत आलाप देसाई का है. संपादन दीपक विर्कुड, विलास रानडे व तुषार पारेख, कला निर्देशक संजय धबाड़े और कैमरामैन श्रीधर भट्ट हैं. 

Trending news