FILM REVIEW: कॉमेडी, एक्शन और एंटरटेनमेंट का फुल पैकेज है 'सिंबा'

कॉमेडी, एक्शन और एंटरटेनमेंट से लबरेज इस फिल्म में सभी किरदारों का अभिनय तारीफे काबिल है.

FILM REVIEW: कॉमेडी, एक्शन और एंटरटेनमेंट का फुल पैकेज है 'सिंबा'
बॉक्स ऑफिस पर 'सिंबा' अपने ओपनिंग डे पर लगभग 25 करोड़ की कमाई कर सकती है (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म 'सिंबा' आज (28 दिसंबर) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित फिल्म 'सिंबा' में रणवीर सिंह पहली बार काम करते नजर आए या यह कह लें कि 'सिंबा' इस जोड़ी की पहली फिल्म है. इस फिल्म में रणवीर सिंह 'अनाथ सिम्बा उर्फ संग्राम भालेराव', सारा अली खान 'शगुन', सोनू सूद 'डॉन धुर्वा रानाडे', आशुतोष राणा 'ईमानदार हेड कॉन्स्टेबल मोहिते' और सिद्दार्थ जाधव 'संतोष तावड़े' की भूमिका में हैं. रोहित शेट्टी की यह फिल्म पूरी तरह से कॉमेडी, एक्शन और एंटरटेनमेंट का मैशअप है.

फिल्म की कहानी एक अनाथ सिम्बा उर्फ संग्राम भालेराव की है, जिसे बचपन से ही पैसे कमाने की भूत सवार रहता है. वह इस बात को जानता है कि खूब सारे पैसे कमाने के लिए पावर की जरूरत होती है. इसलिए वह नाइट स्कूल में पढ़कर एक पुलिसवाला बन जाता है. पुलिस वाला बनने के बाद खूब पैसे भी कमाता है, क्योंकि उसे पता होता है कि ईमानदारी से कैसे बेईमानी करते हैं. पुलिस बनने के बाद उसका बस एक ही काम है कि किसी भी तरह पैसे कमाना, इसके लिए जायज और नाजायज तरीका उसके लिए कोई मायने नहीं रखता. 

इसी बीच उसका तबादला गोवा हो जाता है. वह सिंबा को इस बात की बेहद खुशी होती है. उसे लगता है वह गोवा में जाकर और ज्यादा पैसे कमा सकता है. लेकिन, ऐसा होता नहीं है, क्योंकि गोवा जाते ही उसकी सोच पूरी तरह से बदल जाती है. गोवा में उसकी मुलाकात शगुन नाम की एक लड़की से होता है, जिससे वह प्यार कर बैठता है. फिल्म में सारा की भूमिका छोटी है, लेकिन दमदार है. वहीं, शगुन के अलावा गोवा में सिंबा की लाइफ में एक और लड़की आकृति की एंट्री होती है, जिसे वह अपना मुंहबोली बहन बना लेता है. फइल्म में सिंबा की जिंदगी तब बदल जाती है, जब आकृति का रेप हो जाता है और उसका मर्डर कर दिया जाता है.

यहां से सिंबा पूरी तरह से बदल जाता है. अब वह आकृति के साथ हुए अत्याचार का बदला लेने निकल पकड़ता है और तभी उसकी मुलाकात गोवा के डॉन धुर्वा रानाडे से होती है, जिसके दो बादमाश साथी ने आकृति का रेप किया था. अब इसके आगे क्या होता है, इसके लिए आपको सिनेमाघर जाकर पूरी फिल्म देखनी होगी. फिल्म का पहला भाग कॉमेडी से भरा है, लेकिन इंटरवल के बाद आपको रणवीर सिंह का धमाकेदार एक्शन देखने को मिलेगा. इसमें कोई शक नहीं कि अपनी पिछली फिल्मों की तरह रोहित शेट्टी ने इस फिल्म को भी बनाने में बहुत मेहनत की है, जो 'सिंबा' में साफ नजर आता है. 

कॉमेडी, एक्शन और एंटरटेनमेंट से लबरेज इस फिल्म में सभी किरदारों का अभिनय तारीफे काबिल है. सभी ने अपने-अपने किरदारों के साथ न्याय किया है. फिल्म के गाने 'आंख मारे', 'तेरे बिन' और 'आला रे आला' पहले से सुपरहिट हो चुके हैं. फिल्म में ईमानदार हेड कॉन्स्टेबल मोहिते की भूमिका में आशुतोष राणा और संतोष तावड़े के किरादर में सिद्दार्थ जाधव को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. ये दो किरदार भी फिल्म का एक मजबूत हिस्सा माना जा सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा सकती है. बॉक्स ऑफिस पर 'सिंबा' अपने ओपनिंग डे पर लगभग 25 करोड़ की कमाई कर सकती है.  

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें