फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने लगाई फरहान, अनुराग और स्वरा को फटकार, ये बोलकर साधा निशाना!

समस्या यह थी कि फरहान के इस पोस्ट के साथ भारत के नक्शे की भी एक तस्वीर थी, जिसमें से कश्मीर के कुछ हिस्से बाहर थे.

फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने लगाई फरहान, अनुराग और स्वरा को फटकार, ये बोलकर साधा निशाना!

नई दिल्ली: नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 2019 को लेकर विद्यार्थियों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शनों के समर्थन में बॉलीवुड के कई सेलेब्रेटीज आए. हालांकि फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री ने इन विरोध प्रदर्शनों की निंदा की है और साथ ही उन हस्तियों के खिलाफ भी जंग छेड़ा है, जिन्होंने इन विरोध प्रदर्शनों का समर्थन किया है. फिल्मकार अनुराग कश्यप और अभिनेत्री स्वरा भास्कर के साथ सोशल मीडिया पर वाकयुद्ध के बाद अग्निहोत्री ने बुधवार को अभिनेता-फिल्म निर्माता-गायक फरहान अख्तर पर निशाना साधा है.

इसकी शुरुआत बुधवार की सुबह फरहान अख्तर के एक पोस्ट के साथ हुई, जिसमें उन्होंने लिखा था, "यहां आपको यह जानने की जरूरत है कि ये विरोध प्रदर्शन क्यों महत्वपूर्ण हैं. मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान पर 19 को आप सबसे मिलता हूं. अब सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध जताने का वक्त खत्म हो गया है." समस्या यह थी कि फरहान के इस पोस्ट के साथ भारत के नक्शे की भी एक तस्वीर थी, जिसमें से कश्मीर के कुछ हिस्से बाहर थे.

हालांकि फरहान ने बाद में एक नए ट्वीट के साथ इसका स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि भारत का वह नक्शा त्रूटिपूर्ण था और इसके लिए उन्होंने मांफी भी मांगी, हालांकि इसका अग्निहोत्री पर कुछ खास असर नहीं हुआ और उन्होंने अपने एक पोस्ट में फरहान की तुलना आईएसआई, जिहादी और इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के एजेंट के साथ कर दी.

विवेक ने ट्वीट किया, "एक तस्वीर जो आईएसआई, जिहादी और आईएसपीआर के एजेंट्स द्वारा पोस्ट की गई है, वहीं दूसरी बॉलीवुड के लीडर्स में से एक ने पोस्ट किया है. बिल्कुल एक जैसी तस्वीर. सिर्फ ईश्वर जानता है कि कौन किसको खिला रहा है."

बुधवार को ही सोशल मीडिया अग्निहोत्री की लड़ाई अनुराग कश्यप संग जारी रही, जिसकी शुरुआत एक दिन पहले ही हुई थी.

इसकी शुरुआत तब हुई, जब अग्निहोत्री ने दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया पर हुए विरोध प्रदर्शनों पर तंज कसा. उन्होंने ट्वीट किया, "3000 विद्यार्थी. 30,000 प्रदर्शनकारी. 27,000 नकली विद्यार्थियों की आपूर्ति किसने की?"

उनके इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए अनुराग ने ट्वीट किया, "क्या आपने यह सवाल अमित शाह से पूछा है? कृपया पूछें. शुरुआत से ही सरकार की यह कार्यप्रणाली रही है या जाइए और सही जानकारी के साथ जांच कीजिए. दिलचस्प है कि आपके सवाल पुलिस द्वारा दिए गए नए-नए निष्कर्षो के साथ किस तरह से बदलते रहते हैं."

इसके जवाब में उन्होंने अनुराग पर तंज कसते हुए कहा, "मेरे भाई, मैंने अमित शाह से कोई सवाल नहीं पूछा है, क्योंकि मैं अनुराग कश्यप नहीं हूं जो आधी रात को प्रधानमंत्री/गृहमंत्री से बेतुका सवाल पूछूंगा और साथ ही मैं शांत और चुप भी नहीं बैठूंगा."

इसी तरह से विवेक की स्वरा भास्कर से भी मंगलवार को जमकर बहस हुई.

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें