Rajkumar Hirani के कथित बेटे के खिलाफ FIR दर्ज, 20 करोड़ी फिल्म दिलाने का किया था वादा
Advertisement

Rajkumar Hirani के कथित बेटे के खिलाफ FIR दर्ज, 20 करोड़ी फिल्म दिलाने का किया था वादा

एक शख्स राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) का बेटा बन लोगों से ठगी कर रहा है. पुलिस को सूचना मिलते ही मामले कार्रवाई शुरू कर दी गई है. राजकुमार हिरानी का बेटा बन इस शख्स ने कई न्यूकमर्स को करोड़ों की फिल्म दिलाने का वादा किया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दुनिया के मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. मुंबई की अंधेरी पुलिस (Mumbai Police) ने एक ऐसे ही शख्‍स के ख‍िलाफ एफआईआर दर्ज की है, जो खुद को राजकुमार हिरानी का बेटा बताकर ठगी कर रहा है.

राजकुमार हिरानी के नाम पर ठगी

हाल ही में राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) के कथित बेटे के ऊपर एफआईआर दर्ज की गई है. यह शख्‍स ऐसे न्‍यूकमर्स को निशाना बनाता है, जो बॉलीवुड में करियर बनाना चाहते हैं. मुंबई पुलिस ने आईटी ऐक्‍ट की धारा 66C और 66D के तहत एक एफआईआर दर्ज की है. पुलिस के मुताबिक, एक ठग खुद को राजकुमार हिरानी का बेटा कबीर हिरानी बताकर बॉलीवुड में करियर बनाने की चाह रखने वाले एक्‍टर्स और ऐक्‍ट्रेसेज को निशाना बना रहा है. यह शख्‍स इंस्‍टाग्राम पर ऐसे कलाकारों से संपर्क करता है और उन्‍हें राजकुमार हिरानी की अगली फिल्‍म में काम दिलवाने का वादा कर पैसे लेता है.

कबीर हिरानी के नाम से की जा रही ठगी

इस शख्‍स के ख‍िलाफ ठगी के मकसद से गलत पहचान बताने और सोशल मीडिया के जरिए ठगी करने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है. राजकुमार हिरानी के दफ्तर ने इस बाबत 'इंडियन एक्‍सप्रेस' से बातचीत में कहा, 'यह ठग खुद को कबीर हिरानी बताता है. उसने एक विज्ञापन निकाला है, जिसमें कहा गया है कि '3 टीनएज' नाम से राजकुमार हिरानी एक फिल्‍म बना रहे हैं और इसके लिए ऐक्‍टर्स की तत्‍काल जरूरत है. विज्ञापन में इंस्‍टाग्राम प्रोफाइल के जरिए संपर्क करने की बात कही गई है.'

किए झूठे वादे

यही नहीं, उस ठग ने यह भी दावा किया है कि जो भी एक्‍टर इस रोल के लिए सेलेक्‍ट होगा, उसे 20 करोड़ रुपये की फीस मिलेगी. बताया जाता है कि राजकुमार हिरानी की प्रोडक्‍शन कंपनी को बीते 2 जुलाई को एक ईमेल मिला. इसमे एक न्‍यूकमर ऐक्‍टर ने रोल के बारे में बात की. इसके बाद कंपनी को 6 जुलाई को ऐसा ही एक और मेल मिला. इस ईमेल को भेजने वाले ने डिटेल में इस ठगी के बारे में जानकारी दी. इसी ने यह बताया कि ठग ने खुद को कबीर हिरानी बताया था.

राजू हिरानी को भी किया टैग

पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज होते ही इसकी जांच शुरू कर दी गई है. इस आरोपी ठग ने इंस्‍टाग्राम पर राजकुमार हिरानी को भी टैग कर रखा है. इतना ही नहीं, उसने भ्रम पैदा करने के लिए राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani Office) के दफ्तर का पता भी लिख रखा है.

यह भी पढ़ें- जेठालाल को बाबा ने किया वश में, भिड़े के कहने पर सस्ते में बेच दिया अपना घर

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news