बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन के खिलाफ FIR दर्ज, बिहार के मुजफ्फरपुर का मामला

एक होटल का उद्घाटन करने मुजफ्फरपुर पहुंचीं एक्ट्रेस रवीना टंडन पर रोड ट्रैफिक को बाधित करने का आरोप है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन के खिलाफ FIR दर्ज, बिहार के मुजफ्फरपुर का मामला
रवीना टंडन पर रोड ट्रैफिक में खलल डालने का आरोप है. (फोटो साभार: इंस्टाग्राम)

मुजफ्फरपुर: बिहार की एक अदालत ने कथित रूप से रोड ट्रैफिक में खलल डालने के कारण बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन और दो अन्य के खिलाफ एक एफआईआर करने के पुलिस को शनिवार को निर्देश दिए.

वकील सुधीर कुमार ओझा ने एक शिकायत दर्ज कराकर इन लोगों पर गत 12 अक्टूबर को शहर की यात्रा के दौरान रोड ट्रैफिक को बाधित करने का आरोप लगाया था.

इस शिकायत के बाद अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दीपक कुमार ने मुजफ्फरपुर में काजी मोहम्मदपुर पुलिस थाने को एक्ट्रेस और दो अन्य के खिलाफ एफआईआर  दर्ज करने के निर्देश दिए.


फोटो साभार: इंस्टाग्राम

ओझा ने कहा था कि रवीना टंडन ने प्रणव कुमार और उमेश सिंह के एक होटल का उद्घाटन 12 अक्टूबर को किया था. अपनी शिकायत में ओझा ने आरोप लगाया कि रवीना टंडन के इस कार्यक्रम के कारण वह काफी देर तक ट्रैफिक जाम में फंसे रहे. उन्होंने ही अदालत से दंड़ प्रक्रिया संहिता की धारा 156 (3) के तहत उनकी शिकायत पर संज्ञान लेने और इन तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का पुलिस को निर्देश देने का अनुरोध किया था.

#MeToo: अब रवीना टंडन ने किया खुलासा, कहा, 'मैंने भी झेला है हैरासमेंट'
हाल ही में नेशनल अवॉर्ड विनर रवीना टंडन तब सुर्खियों में आई थीं जब उन्होंने MeToo के तहत अपनी उत्पीड़न की कहानी को सबके सामने जाहिर करते हुए इस अभियान को अपना समर्थन दिया. रवीना टंडन ने कहा कि महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की असंख्य कहानियां उन्हें गुस्सा दिलाती हैं. उन्होंने कहा कि वह कभी यौन उत्पीड़न की पीड़ा से तो नहीं गुजरी हैं, लेकिन फिल्म जगत में वह 'पेशे संबंधी उत्पीड़न' से गुजर चुकी हैं और इसलिए इस कड़वे अनुभव को समझ सकती हैं.

टंडन ने एक इंटरव्यू में कहा, 'मेरा कभी भी यौन उत्पीड़न नहीं हुआ क्योंकि मैं ऐसी नहीं थी कि इसे बर्दाश्त कर लूं. मैं मुंहतोड़ जवाब देती. लेकिन मैं उस सदमे को समझ सकती हूं जिससे युवा लड़कियों को गुजरना पड़ता है. ऐसे अनुभव सुनना बेहद दुखी एवं निराश करने वाला है, मुझे इस पर गुस्सा आता है.'

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें