TDS अदा करने में की देरी, 'हेरा फेरी', 'वेलकम' फिल्‍मों के निर्माता को 3 महीने की सजा
Advertisement

TDS अदा करने में की देरी, 'हेरा फेरी', 'वेलकम' फिल्‍मों के निर्माता को 3 महीने की सजा

एक अदालत ने वित्त वर्ष 2009-10 के लिए स्रोत पर कर कटौती (टीडीएस) के रूप में 8.56 लाख रुपये अदा करने में देरी के लिए फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला को तीन महीने के कठोर कारावास की सजा सुनाई है.

‘हेरा फेरी’ और ‘वेलकम’ जैसी फिल्मों के निर्माण के लिए पहचाने जाने वाले नाडियाडवाला के खिलाफ एक आयकर अधिकारी ने मार्च 2014 में शिकायत दर्ज कराई थी.

मुंबई: नगर की एक अदालत ने वित्त वर्ष 2009-10 के लिए स्रोत पर कर कटौती (टीडीएस) के रूप में 8.56 लाख रुपये अदा करने में देरी के लिए फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला को तीन महीने के कठोर कारावास की सजा सुनाई है. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आर एस सरकाले ने नाडियाडवाला को आयकर कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत अपराध का दोषी पाया और उन्हें तीन महीने के कठोर कारावास की सजा सुनाई. 8.56 लाख रुपये टीडीएस अदा करने में देरी का यह मामला वित्त वर्ष 2009-10 का है.

नहीं रिलीज होगी NTR की बायोपिक, चुनाव आयोग ने रामगोपाल वर्मा की फिल्म पर लगाया बैन

‘हेरा फेरी’ और ‘वेलकम’ जैसी फिल्मों के निर्माण के लिए पहचाने जाने वाले नाडियाडवाला के खिलाफ एक आयकर अधिकारी ने मार्च 2014 में शिकायत दर्ज कराई थी. अधिकारी ने आरोप लगाया कि फिल्म निर्माता ने निर्धारित अवधि के भीतर टीडीएस राशि अदा नहीं करने का वास्तविक कारण नहीं बताया.

Trending news