Box Office पर अजय देवगन की 'रेड', जानें पहले दिन कितने करोड़ बटोरे

फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जिसमें अजय देवगन लखनऊ के इनकम टैक्स अधिकारी शरद प्रसाद पांडे की भूमिका निभा रहे हैं.  

Box Office पर अजय देवगन की 'रेड', जानें पहले दिन कितने करोड़ बटोरे
इसी शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है फिल्म (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म 'रेड' शुक्रवार (16 मार्च) को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है और पहले ही दिन फिल्म को अच्छी प्रतिक्रियाएं मिली हैं. पिछले साल फिल्‍म 'बादशाहो' और 'गोलमाल अगेन' में नजर आने के बाद अजय देवगन ने एक बार फिर से अपने दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया है. 'रेड' ने पहले ही दिन से बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचाना शुरू कर दिया है. फिल्म समीक्षक रमेश बाला ने फिल्म के पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ट्वीट किया है.

ये भी पढ़ें- Movie Review: बिना वर्दी के ही हीरो नजर आ रहे हैं अजय देवगन, पढ़ें कैसी है फिल्‍म 'Raid'

10.50 करोड़ रुपये का किया बिजनेस 
रमेश बाला के अनुसार 'रेड' ने पहले दिन कुल 10.50 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है. साथ ही इस फिल्म ने यूएसए में 26.77 लाख, ऑस्ट्रेलिया में 13.50 लाख और न्यूजीलैंड में 6.76 लाख रुपए की कमाई पहले दिन करने में सफल हुई है. बता दें, इससे पहले फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने भी ट्वीट कर अजय की इस फिल्म को शानदार बताया था. उन्होंने ट्विटर पर एक शब्द में फिल्म का रिव्यू करते हुए शानदार लिखा है. 

बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर सकती है फिल्म
फिल्म समीश्रकों की मानें तो यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर सकती है. फिल्म के पहले दिन के बिजनेस से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यह फिल्म बहुत ही जल्द 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी. इस फिल्म को भूषण कुमार, कृषण कुमार, कुमार मंगत और अभिषेक पाठक ने प्रोड्यूस किया है और इसका निर्देशन राज कुमार गुप्ता ने किया है.

संगीत अमित त्रिवेदी ने दिया है
फिल्म का संगीत अमित त्रिवेदी ने दिया है. फिल्म में कुछ पुराने गीतों को फिर से रिक्रिएट किया गया है. जिसमें 'सानु एक पल चैन न आवे सजना तेरे बिना' और 'नित खैर मंगा सोणया में तेरी' जैसे गाने पहले ही लोगों की जुबान पर हैं. इन दोनों ही गीतों को राहत फतेह अली खान ने आवाज दी है. फिल्म की कहानी और बाकी चीजों की बात करें तो इसमें अजय इनकम टेक्स डिपार्टमेंट के एक ईमानदार ऑफिसर के रूप में दिखाई दे रहे हैं और अपने काम को पूरी शिद्दत के साथ करते हुए नजर आ रहे हैं. 

डेप्युटी कमिश्नर का किरदार में हैं अजय देवगन
फिल्म में अजय डेप्युटी कमिश्नर का किरदार में हैं और इलियाना डिक्रूज उनकी पत्नी की भूमिका में हैं. बता दें, फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जिसमें अजय देवगन लखनऊ के इनकम टैक्स अधिकारी शरद प्रसाद पांडे की भूमिका निभा रहे हैं. बता दें, शरद ने एक व्यापारी सरदार इंद्र सिंह के घर पर साल 1981 में छापा मारा था और एक करोड़ 60 लाख रुपए का कैश और सोना जब्त किया था. यह रेड 18 घंटे तक चली थी और इसमें 45 लोग लगातार सिर्फ नोट गिनने के लिए बैठे रहे थे.