पहले ही दिन BOX OFFICE पर हीरो बना 'ZERO', बटोर लिए इतने करोड़ रुपये
Advertisement

पहले ही दिन BOX OFFICE पर हीरो बना 'ZERO', बटोर लिए इतने करोड़ रुपये

वैसे फिल्म समीक्षकों का मानना था कि यह फिल्म पहले दिन 35 से 40 करोड़ का बिजनेस कर सकती है.

इस फिल्म की कहानी मेरठ के रहने वाले एक छोटे कद के बउआ की है (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'जीरो' आज (21 दिसंबर) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई. शाहरुख के इस फिल्म का इंतजार लोगों को काफी दिनों से था. फिल्म डायरेक्टर आनंद एल राय की फिल्म 'जीरो' में शाहरुख खान 'बउआ' के किरदार में हैं, जो एक 38 साल का बौना इंसान है और जिसकी शादी नहीं हो पा रही है. वहीं अनुष्‍का शर्मा भी इस फिल्‍म में एक चैलेंजिंग किरदार में हैं, जो सेरेब्रल पाल्सी नाम के बीमारी से पीड़ित है. इस फिल्म में वह आफिया नाम की एक लड़की की भूमिका में हैं. अब बात करें कैटरीना की, तो इस फिल्‍म में वह बबिता कुमारी नाम की एक सुपरस्‍टार के किरदार में हैं, जिसके प्यार में 'बउआ' दीवाना है.

fallback

पहली दिन हुई इतने करोड़ की कमाई
अब फिल्म की पहले दिन की कमाई भी सामने आ चुकी है. बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार फिल्म 'जीरो' ने अपने ओपनिंग डे पर लगभग 20 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफलता हासिल की है, जिसे लगभग ठीकठाक माना जा सकता है. वैसे फिल्म समीक्षकों का मानना था कि यह फिल्म पहले दिन 35 से 40 करोड़ का बिजनेस कर सकती है. खैर, पहले ही दिन 20 करोड़ का बिजनेस भी कम नहीं माना जा सकता. उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि शनिवार और रविवार को फिल्म की कमाई के आंकड़े और भी बढ़ सकते हैं. 

fallback

कैसी है फिल्म की कहानी?
बता दें, इस फिल्म की कहानी मेरठ के रहने वाले एक छोटे कद के बउआ की है, जो कद से जरूर छोटा है, लेकिन उसका दिल बहुत बड़ा है. बउआ दिल का बहुत साफ इंसान है. बउआ को अपने पिता और पूरे जमाने से बहुत नफरत है. इसके पीछे की वजह उसका बौना होना है. उसके बौने होने से सभी उसका मजाक उड़ाते हैं और इसके पीछे वह अपने पिता को दोषी मानता है. फिल्म में बउआ के पिता के भूमिका में आपको तिग्मांशु धूलिया नजर आएंगे. वैसे तो बउआ की शादी नहीं हो पा रही है, लेकिन उसका सपना है कि वह बॉलीवुड की सुपरस्टार बबीता कुमारी से शादी करे.  

fallback

इन्हीं सबके बीच उसकी मुलाकात आफिया से होती है. आफिया भले ही सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित हो, लेकिन वह एक बेहद योग्य और काबिल वैज्ञानिक होती है. देखते ही देखते इन दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है. इसी बीच बॉलिवुड ऐक्ट्रेस बबीता कुमारी की फिर से बउआ और आफिया की जिंदगी में एंट्री होती, जिससे और भी ड्रामा शुरू हो जाता है. इसके बाद बउवा आफिया का दिल तोड़कर बबीता के पास चला जाता है. बउआ के रोल में शाहरुख एक दम जम रहे हैं. उन्होंने अपने इस किरदार को बखूबी निभाया है. वहीं, अनुष्का शर्मा ने भी एक बेहतरीन किरदार निभाया है. जो फैंस के दिलों पर छाप छोड़ने के लिए काफी है. फिल्म में कटरीना कैफ की भूमिका छोटी है, लेकिन ये उन्होंने शिद्दत से निभाई है. मोहम्मद जीशान आयुब का किरदार भी याद रहता है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news