सलमान की बहन अर्पिता के बारे में वो पांच बातें जो आप नहीं जानते!

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की बहन अर्पिता खान की शादी बिजनेसमैन आयुष शर्मा से मंगलवार को हैदराबाद में धूमधाम से हो गई। अर्पिता सलमान की लाडली बहन जरूर है लेकिन इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं कि वह उनकी सगी बहन नहीं है।

सलमान की बहन अर्पिता के बारे में वो पांच बातें जो आप नहीं जानते!

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की बहन अर्पिता खान की शादी बिजनेसमैन आयुष शर्मा से मंगलवार को हैदराबाद में धूमधाम से हो गई। अर्पिता सलमान की लाडली बहन जरूर है लेकिन इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं कि वह उनकी सगी बहन नहीं है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अर्पिता खान की मां ने मुंबई के फुटपाथ पर अपना दम तोड़ा था। अर्पिता को सलीम खान ने गोद ले लिया और उसे अपने घर में अपनी बेटी की तरह पाला। तब से तीनों भाई सलमान, अरबाज और सोहैल उसे अपनी बहन की तरह प्यार करते थे।

यह भी कहा जाता है कि अर्पिता को सलमान के पिता सलीम खान ने गोद लिया था। सलीम खान ने हेलेन से दूसरी शादी की थी जिससे उन्हें कोई संतान नहीं हुई लिहाजा उन्होंने और हेलेन ने अर्पिता को गोद ले लिया। तब से वह उनके परिवार की सदस्य हो गई।

अर्पिता के बारे में यह भी कहा जाता है कि हेलेन ने अपने घर के बाहर अर्पिता को बचपन में बुरी तरह फुटपाथ पर रोते हुए देखा। तब से हेलेन ने उसे अपने बच्ची के रुप में अपनाया। उसके बाद से वह सलमान के परिवार में एक अहम सदस्य की तरह शामिल हो गई।
   
रिपोर्ट के मुताबिक अर्पिता खान घर में अपनी मां सलमा खान और भाई सोहेल खान के सबसे ज्यादा करीब हैं। जब भी अर्पिता को किसी की सलाह की जरुरत पड़ती है तो अर्पिता अपने पिता सलीम खान के पास जाती हैं। अर्पिता ने लंदन से फैशन और इंटीयर डिजाइनिंग का कोर्स किया है और उसके बाद वो भारत इंटरनेशनल लेवल पर इस बिजनेस को बढ़ाना चाहती हैं।