अभिषेक के लिए टर्निंग प्वाइंट है 64 वीं फिल्म 'मनमर्जियां', 18 सालों में दी गिनती की हिट

अभिषेक बच्चन वर्ष 2016 में साजिद फरहाद की फिल्म 'हॉसफुल' में नजर आए थे. इस फिल्म के बाद से अभिषेक परदे के बजाय पार्टियों और झगड़ों के चलते ही ज्यादा चर्चाओं में रहे.

अभिषेक के लिए टर्निंग प्वाइंट है 64 वीं फिल्म 'मनमर्जियां', 18 सालों में दी गिनती की हिट
अनुराग कश्यप की मनमर्जियां में नजर आएंगे अभिषेक बच्चन (फोटो: पोस्टर)

नई दिल्ली. अभि​षेक बच्चन का टाइम खराब चल रहा है..ये बात इन दिनों कोई भी सिनेप्रेमी आसानी से कहता हुआ सुनाई देगा, लेकिन अतीत में इस एक्टर के हिस्से कई ऐसी फिल्में हैं जो ये बताती हैं कि निर्देशक ठीक मिले तो ये एक्टर अपना रोल परफेक्शन से प्ले कर ले जाता है.

पिछले 18 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे अभिषेक की उन 18 फिल्मों को छोड़ दें जिनमें उन्होंने कैमियो किया है तो 44 फिल्में उन्होंने बतौर लीड एक्टर अब तक की हैं. इनमें गिनी-चुनी ही ऐसी फिल्में हैं जिन्हें दर्शकों ने सराहा है और ज्यादातर फिल्मों ने अभिषेक के कॅरियर को ढलान पर लाने में ही योगदान दिया.

'युवा' में लल्लन सिंह, 'रावन' में बीरा मुंडा, 'दोस्ताना' में समीर, 'सरकार' में शंकर नागरे, 'गुरू' में गुरुकांत देसाई, 'बंटी और बबली' में राकेश त्रिवेदी, 'ब्लफमास्टर' में रॉय कपूर और 'धूम' में एसीपी जय दीक्षित ऐसे ही कुछ किरदार हैं जो अभिषेक के हिस्से में अच्छी फिल्मों का टैग लगाते हैं. हालांकि इससे इतर ढेरों ऐसी फिल्में भी हैं जिन्हें देखकर कहा जा सकता है कि एक अभिनेता जो 'लल्लन सिंह' जैसे किरदार को खूबसूरती से परदे पर जी जाता है, वो कई दफा लापरवाही से स्क्रिप्ट भी चुनता है. अभि​षेक बच्चन की फ्लॉप फिल्मों की संख्या उनके चुनिंदा मजेदार किरदारों पर भारी पड़ती हैं. शायद इसी के चलते आज इस अभिनेता के पास अपने समकक्ष अभिनेताओं के मुकाबले काम न के बराबर ही नजर आ रहा है.

'हॉसफुल' के बाद 'मनमर्जियां' होगी अगली फिल्म
अभिषेक बच्चन वर्ष 2016 में साजिद फरहाद की फिल्म 'हॉसफुल' में नजर आए थे. इस फिल्म के बाद से अभिषेक परदे के बजाय पार्टियों और झगड़ों के चलते ही ज्यादा चर्चाओं में रहे. कभी बेटी आराध्या को लेकर तो कभी पत्नी ऐश्वर्या के बहाने अभिषेक खबरों की सुर्खियां बने. हालांकि अभिषेक जल्द फिल्म 'मनमर्जियां' में नजर आने वाले हैं, जिसका निर्देशन अनुराग कश्यप करेंगे. इस फिल्म में अभिषेक के साथ 'मसान' फेम विक्की कौशल और तापसी पन्नू भी नजर आएंगे.

 

खाली वक्त में 'कबड्डी' खेल रहे अभिषेक 
पिछले दिनों अभिषेक बच्चन कभी अपनी बेटी आराध्या को लेकर तो कभी ऐश्वर्या को लेकर किसी न किसी पर भड़कते नजर आए. इसके अलावा वो अक्सर अपनी कबड्डी टीम पिंक पैंथर्स के मैच के दौरान भी टीम का हौसला बढ़ाते हुए नजर आए.  

जूझने से कभी पीछे नहीं हटा एक्टर
लंबी फ्लॉप फिल्मों की फेहरिस्त के बावजूद अभिषेक बच्चन फिर उभरकर सामने आ जाते हैं. जूझने की मजबूत इच्छाशक्ति के ​लिए पहचाने जाने वाले इस एक्टर के लिए अपकमिंग फिल्म 'मनमर्जियां' टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकती है. 'मनमर्जियां' बॉक्स आॅफिस पर अच्छा कलेक्शन कर ले जाती है तो अगले कुछ सालों तक अभिषेक के पास काम आता रहेगा, वरना इंडस्ट्री में चढ़ते सूरज की ओर भागने की रवायत का शिकार ये एक्टर भी होगा, इसमें कोई दो राय नहीं. एक दिलचस्प बात और बता दें. बच्पन में अभिषेक डिस्लेक्सिया बीमारी के शिकार थे, जिससे जूझकर उन्होंने अपने आप को एक्टिंग में स्थापित किया.

ऐसे में अभिषेक के फैंस तो उनके बर्थडे पर यही उम्मीद करेंगे कि ये एक्टर एक बार फिर से अपनी मजबूत इच्छाशक्ति का परिचय देते हुए बॉक्स आॅफिस पर अपनी परफॉरमेंस का कमाल दिखाए.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें