भारत के ये तीन सुपरस्‍टार करते हैं सबसे ज्‍यादा कमाई, फोर्ब्स ने जारी की सूची
Advertisement

भारत के ये तीन सुपरस्‍टार करते हैं सबसे ज्‍यादा कमाई, फोर्ब्स ने जारी की सूची

भारतीय सुपरस्टार शाहरूख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स की वार्षिक सूची में दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मनोरंजन जगत की हस्तियों में शुमार हैं. फोर्ब्स की '2017 में दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलीब्रिटियों की सूची में अमेरिकी रैपर और उद्योगपति सीन कॉम्ब्स शीर्ष पर है. स्टेज पर अपने 'डिडी' नाम से मशहूर कॉम्ब्स 13 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ पहले पायदान पर है.

शाहरूख दर्जनों ब्रांड्स के लिए विज्ञापन करके भी मोटी कमाई कर रहे हैं (फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क: भारतीय सुपरस्टार शाहरूख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स की वार्षिक सूची में दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मनोरंजन जगत की हस्तियों में शुमार हैं. फोर्ब्स की '2017 में दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलीब्रिटियों की सूची में अमेरिकी रैपर और उद्योगपति सीन कॉम्ब्स शीर्ष पर है. स्टेज पर अपने 'डिडी' नाम से मशहूर कॉम्ब्स 13 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ पहले पायदान पर है.

शाहरूख 65वें पायदान पर
51 वर्षीय शाहरूख 3 करोड़ 80 लाख डॉलर की कमाई के साथ गायिका और अभिनेत्री जेनिफर लोपेज के साथ संयुक्त रूप से सूची में 65वें नंबर पर है. फोर्ब्स ने कहा, 'किंग खान का बॉलीवुड फिल्मों में काम करते हुए मोटी कमाई करना जारी है. वह दर्जनों ब्रांड्स के लिए विज्ञापन से भी कमाई कर रहे हैं इनमें से ज्यादातर ब्रांड्स के बारे में अमेरिकियों ने शायद ही कभी सुना है'. सलमान 3 करोड़ 70 लाख डॉलर की कमाई के साथ इंग्लिश गायक-गीतकार एड शीरान के साथ संयुक्त रूप से 71वें पायदान पर हैं.

80वें स्थान पर अक्षय
फोर्ब्स ने कहा कि सलमान लगातार फिल्मों को प्रोड्यूस कर रहे हैं और उनमें भूमिकाएं निभा रहे हैं और उनकी फिल्में बॉक्स आफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. 49 वर्षीय अक्षय कुमार 3 करोड़ 55 लाख डॉलर की कमाई के साथ संगीतकार बोन जोवी के साथ संयुक्त रूप से सूची में 80वें स्थान पर हैं. पत्रिका ने कहा, 'पिछले 25 साल से ज्यादा समय से बॉलीवुड बॉक्स आफिस के किंग अक्षय ने फिल्मों में अभिनय से करोड़ों की कमाई की.' सूची में अमेरिकी गायक और आइकन बेयोंस 10 करोड़ 5 लाख डॉलर की कमाई के साथ दूसरे पायदान पर हैं.

कुल 100 हस्तियों की सूची जारी की गई
लेखिका जे के रॉलिंग ने 9 करोड़ 50 लाख डॉलर की कमाई की और वह तीसरे स्थान पर हैं. आर एंड बी संगीतकार ड्रैक 9 करोड़ 40 लाख डॉलर की कमाई के साथ चौथे स्थान पर है. फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो 9 करोड़ 30 लाख डॉलर के साथ पांचवें स्थान पर है. फोर्ब्स ने कहा कि जून 2016 से जून 2017 की के दौरान दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 100 हस्तियों की कुल कमाई 5.15 अरब डॉलर है.

शीर्ष 10 में एक भी अभिनेत्री नहीं
फोर्ब्स ने कहा कि शीर्ष 10 स्थान पर एक भी अभिनेत्री नहीं है. दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटियों में महिला कलाकारों का हिस्सा केवल 16 फीसदी है. पत्रिका ने कहा, 'यह असंतुलन मनोरंजन जगत में और उसके अलावा वेतन में लिंग भेद को दिखाता है.' इस वर्ष सूची में शामिल 16 महिलाओं की कुल कमाई 82 करोड़ 25 लाख डॉलर है.

Trending news