ब्यूटी क्वीन से 'ठगी क्वीन' बनी अनारा गुप्ता, फिल्म बनाने के नाम पर ठगे 200 करोड़
Advertisement

ब्यूटी क्वीन से 'ठगी क्वीन' बनी अनारा गुप्ता, फिल्म बनाने के नाम पर ठगे 200 करोड़

मिस जम्मू रही अनारा गुप्ता पर 200 करोड़ रुपए की ठगी के आरोप लगे हैं.

अनारा गुप्ता पर अजय देवगन के नाम पर फिल्में बनाने के लिए ठगी करने के आरोप.

इलाहाबाद: मिस जम्मू रही अनारा गुप्ता पर 200 करोड़ रुपए की ठगी के आरोप लगे हैं. यूपी पुलिस ने अनारा गुप्ता सहित कई और लोगों के खिलाफ करोड़ों रुपए की ठगी के आरोप में रेड कार्नर नोटिस जारी कर सकती है. आरोप है कि अनारा गुप्ता ने फिल्में बनाने के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपए ठग लिए हैं. इस बार अभिनेता अजय देवगन की फिल्म 'दिलवाले पार्ट टू' बनाने के नाम पर 200 करोड़ रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. इस मामले में यूपी एसटीएफ ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है. पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि मिस जम्मू रहीं अनारा गुप्ता इलाहाबाद भी इससे जुड़ी रही हैं. फर्जीवाड़ा का खुलासा होने के बाद लखनऊ पुलिस ने कंपनी के कई बैंक खातों को सीज कर दिया है. प्रकरण में कंपनी से जुड़ी एक एक्ट्रेस ने सेबी और भारतीय रिजर्व बैंक से भी शिकायत की है.

  1. मिस कश्मीर और भोजपुरी एक्ट्रेस अनारा गुप्ता पर गंभीर आरोप
  2. फिल्में बनाने के नाम पर करती थी ठगी
  3. एसटीएफ के हत्थे चढ़ा इसी गैंग का दो सदस्य
  4.  

भोजपुरी एक्टर ने शुरू की थी ठगी की कंपनी

करोड़ों की ठगी में फरार चल रहे वाराणसी के शत्रुघ्न को सर्विलांस की मदद से पकड़े जाने के बाद उसने पूछताछ में बताया कि वह मुंबई के एक बैंक में नौकरी करता था. तभी उसकी मुलाकात भोजपुरी एक्टर अम्बरिश सिंह से हुई. अम्बरिश की मदद से वह ब्लू फॉक्स कंपनी के डॉयरेक्टर अरुण गौतम से मिला. अरुण ने उसकी मुलाकात मुंबई की एक्ट्रेस अर्पिता माली उर्फ सारिका सुमन और प्रदीप शर्मा से कराई. 

इस वजह से अनारा गुप्ता को ठगी कंपनी से जोड़ा गया
अर्पिता और प्रदीप के साथ मिलकर शत्रुघ्न ने फिल्म प्रोडक्शन हाउस खोला था. इसकी एक शाखा ब्रांच लखनऊ में खोलकर लोकल लोगों को चेन बनाकर जोड़ा जाने लगा. इस कंपनी को आगे बढ़ाने के लिए पूर्व मिस जम्मू और एक्ट्रेस अनारा गुप्ता को भी शामिल कर लिया गया. अनारा गुप्ता बड़े शहरों में सेमीनार कर लोगों को कंपनी में जोड़ने का काम करती थीं. बाद में वह भी कंपनी की बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर में शामिल हो गईं. 

कमाई की मोटी रकम अनारा को मिलने लगी. शातिरों ने लोगों की आंखों में धूल झोंकने के लिए कंपनी का नाम बदल दिया. फिर रुपये दोगुना करने की स्कीम भी चलाने लगे. इधर, अनारा गुप्ता के बढ़ते रुतबे से आहत अर्पिता ने खुद को बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर से अलग कर लिया और चिट फंड कंपनी के खिलाफ सेबी और भारतीय रिजर्व बैंक से शिकायत कर दी. उसने हाईकोर्ट में भी केस फाइल किया. सेबी अभी इस केस की जांच कर रही है.

fallback

ठगी के धंधे में अर्पिता डर से शामिल हुईं
अर्पिता के खिलाफत करने पर शातिरों ने उसके खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज करा दिया. इसके बाद दबाव बनाकर अर्पिता को कंपनी में शामिल कर लिया. अनारा के साथ मिलकर अर्पिता भी इलाहाबाद, गोरखपुर और लखनऊ में सेमीनार कर लोगों को कंपनी में जोड़ने लगी. जांच में पता चला कि सिर्फ यूपी से ही 70 से 80 करोड़ रुपये का टर्नओवर हुआ था. इन शातिरों ने कई चर्चित एक्टर और एक्ट्रेस को भी अपने प्रमोशन के कार्यक्रम में बुलाया था, जिसमे राजपाल यादव, खेसरी लाल यादव, अरविंद अकेला उर्फ कल्लू, सीमा सिंह, प्रियंका पंडित  मौजूद रहे हैं. एसटीएफ की मानें तो नरेश के पास कंपनी का कुल 90 प्रतिशत शेयर है. पुलिस अब उसकी तलाश में है.

फिल्मों के नाम पर ठगी करने वाली हैं दर्जनों कंपनियां
इलाहबाद के एसएसपी आकाश कुलहरी ने बताया कि झूंसी निवासी राकेश मिश्र के साथ आठ लोगों ने इलाहबाद के सिविल लाइंस थाने में ओमप्रकाश यादव, पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता, शत्रुघ्न टी सिंह, नरेश कुमार और प्रदीप कुमार के खिलाफ अमानत में खयानत और ठगी का केस दर्ज कराया. इसी तरह लखनऊ में विभूति खंड थाने में अखंड सिंह ने पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता समेत चार के खिलाफ केस दर्ज कराया. आरोप था कि शातिरों ने इम्पेरर मीडिया एंड इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से प्रोडक्शन हाउस खोलकर रुपये दोगुना करने का झांसा देकर करोड़ों रुपये की ठगी की है. एसटीएफ ने शुक्रवार को तेलियरगंज निवासी ओम प्रकाश यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इस केस में वांछित शत्रुघ्न भी पकड़ गया है. 

एसटीएफ की पूछताछ में पकड़े गए ओम प्रकाश और शत्रुघ्न ने खुलासा किया है कि इलाहाबाद में फर्जीवाड़ा करने वाली दर्जनों कंपनियां हैं. इससे पहले भी कई कंपनियां नौकरी एवं रुपये दोगुना करने के नाम पर नाम पर शहरियों को लाखों की चपत लगाकर भाग चुकी हैं.
रिपोर्ट: दिनेश सिंंह

Trending news