Saif Ali Khan-Amrita Singh love story: पहली Kiss से लेकर तलाक तक, ऐसा था Amrita Singh और Saif Ali Khan का रिश्ता
Advertisement

Saif Ali Khan-Amrita Singh love story: पहली Kiss से लेकर तलाक तक, ऐसा था Amrita Singh और Saif Ali Khan का रिश्ता

Saif Ali Khan-Amrita Singh: 90 के दशक में अमृता सिंह हिंदी सिनेमा का बड़ा नाम हुआ करती थीं और तब सैफ अली खान फिल्म इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने की कोशिश में जुटे हुए थे. 

सैफ अली खान और अमृता सिंह

Saif Ali Khan-Amrita Singh love story: किसी फिल्म का एक मशहूर डायलॉग है कि 'जब कोई प्यार में होता है तो कुछ सही गलत नहीं होता'. खैर, प्यार करने वालों के लिए ये जुमला सही भी है, क्योंकि आशिकी में न तो समाज नज़र आता है और न ही घरवाले. ऐसी ही बड़ी दिलचस्प और फिल्मी प्रेम कहानी है बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और पंजाबी कुड़ी अमृता सिंह (Amrita Singh) की. ये वो दौर था जब अमृता सिंह हिंदी सिनेमा में मशहूर हो चुकी थीं और वहीं, छोटे नवाब फिल्मों में अपने करियर की शुरूआत कर रहे थे. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अमृता सिंह (Amrita Singh) की पहली मुलाकात राहुल रवैल की फिल्म 'ये दिल्लगी' के सेट पर हुई थी. अमृता और राहुल एक-दूसरे के अच्छे दोस्त थे और यही वजह है कि राहुल ने अपनी फिल्म की स्टार कास्ट के साथ एक फोटोशूट के लिए अमृता को बुलाया था. इस फोटोशूट के वक्त छोटे नवाब से कहा गया कि वो अमृता को अपनी बाहों में लें. ये पहली बार था जब दोनों ने एक-दूसरे की आखों में देखा था. हालांकि, अमृता को सैफ बहुत हिम्मतवाले लगे थे. वहीं, अमृता के व्यवहार ने भी सैफ भी खूब ध्यान खींचा था. पहली मुलाकात में ही अमृता ने सैफ के दिल में जगह बना ली थी.

पहली डेट पर अमृता और सैफ ने किया किस

फोटोशूट पूरा होने के कुछ दिनों के बाद सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने अमृता सिंह (Amrita Singh) को फोन करके डिनर के लिए पूछा और कहा,'क्या आप डिनर के लिए मेरे साथ बाहर जाना चाहेंगी?' तब अमृता ने कहा, 'मैं डिनर घर पर ही करती हूं. आप मेरे घर डिनर पर आ सकते हैं'. बस फिर क्या था, सैफ भी अमृता सिंह के घर पहुंच गए. इस बात का जिक्र सैफ ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में करते हुए कहा था, 'वहां मैं किसी उम्मीद में नहीं गया था. मैं सिर्फ उनके साथ अच्छा वक्त बिताना चाहता था.' वहीं, सैफ जब अमृता के घर पहुंचे तो एक्ट्रेस बिना मेकअप के थीं. वो बहुत खूबसूरत लग रही थीं. अमृता ने सैफ से कहा, 'आप अगर आप ये सोचकर आए हैं कि हमारे बीच कुछ हो जाएगा तो आप गलत हैं. बस रेस्ट करो'!  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस दिन दोनों ने बहुत बातें कीं, इतना ही नहीं दोनों किस करने लगे. उस लिप-लॉक के बाद, सैफ ने अमृता से अपने प्यार का इज़हार किया और एक्ट्रेस ने तुरंत हां कर दी. फिर क्या था अगले दो दिनों तक सैफ अमृता के घर से ही नहीं निकले. हां, मगर जब फिल्म डायरेक्टर्स और प्रड्यूसर्स ने सैफ को ढूंढ़ना शुरू किया तब उन्हें मजबूर होकर शूटिंग के लिए जाना पड़ा. वहीं, दूसरी तरफ अमृता भी सैफ के प्यार में इस कदर गिरफ्तार हो गईं कि वो नहीं चाहती थीं कि सैफ उनके घर से जाएं. अमृता ने सैफ को अपनी गाड़ी ले जाने के लिए कहा. इस बारे में एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'तब मैंने सोचा था कि वो मेरे लिए न सही मगर मेरी गाड़ी लौटाने के लिए तो वापस आएगा'. 

12 साल छोटी अमृता सिंह से की थी सैफ अली खान ने शादी

खैर, दो प्रेमियों यानी सैफ अली खान और अमृता सिंह ने साल 1991 में एक-दूसरे से शादी कर खूब सुर्खियां बटोरी. शादी के वक्त जहां, सैफ अली खान की उम्र 21 साल थी तो वहीं, अमृता उस वक्त 33 साल की थीं. उम्र का ये फासला भी दोनों की शादी में रुकावट बना. दूसरी तरफ दोनों का धर्म अलग-अलग था, इस वजह से भी सैफ और अमृता की शादी का विरोध हुआ. लेकिन किसी की परवाह किए बिना सैफ और अमृता ने एक-दूसरे का साथ चुना. हालांकि, ये शादी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी. 13 साल और 2 बच्चों के बाद सैफ और अमृता ने साल 2004 में एक-दूसरे से तलाक लेकर अलग रहने का फैसला किया.

इस वजह से हुआ था तलाक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इटालियन डांसर और मॉडल रोजा कैटालोना के साथ सैफ अली खान की नज़दीकियों की वजह से अमृता के साथ उनका रिश्ता खराब हुआ था. वहीं, कहा ये भी जाता है कि सैफ अली खान के परिवार के साथ अमृता के बदले हुए व्यवहार की वजह से दोनों के रिश्ते में दरार आई थी. खैर, अब दोनों अपनी-अपनी ज़िंदगी में बेहद खुश हैं. जहां सैफ अली खान ने साल 2012 में करीना कपूर (Kareena Kapoor) से शादी कर अपना घर बसा लिया तो वहीं, अमृता ने अपने दोनों बच्चों इब्राहिम और सारा अली खान (Sara Ali Khan) के साथ रहना पसंद किया. 

यह भी पढ़ें-

 'तारक मेहता' की पुरानी सोनू ने फिर बिखेरे जलवे, बिकिनी फोटो कर दी शेयर

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

 

Trending news