रामायण से मेल खाती है 'गदर' की कहानी? अमर हो गया Sunny Deol का हैंडपंप उखाड़ने वाला सीन

फिल्म में दिवंगत एक्टर अमरीश पुरी (Amrish Puri) बतौर विलेन नजर आए थे. फिल्म की 20वीं एनिवर्सरी पर डायरेक्टर अनिल शर्मा ने इससे जुड़ी यादें ताजा की हैं और इससे जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य बताए हैं.

रामायण से मेल खाती है 'गदर' की कहानी? अमर हो गया Sunny Deol का हैंडपंप उखाड़ने वाला सीन
रामायण और फिल्म गदर का एक सीन

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) और अमीशा पटेल (Ameesha Patel) स्टारर फिल्म 'गदर - एक प्रेम कथा' (Gadar - Ek Prem Katha) को रिलीज हुए आज 20 साल पूरे हो गए हैं. अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी ये फिल्म 15 जून साल 2001 को रिलीज हुई थी. फिल्म में दिवंगत एक्टर अमरीश पुरी (Amrish Puri) बतौर विलेन नजर आए थे. फिल्म की 20वीं एनिवर्सरी पर डायरेक्टर अनिल शर्मा ने इससे जुड़ी यादें ताजा की हैं और इससे जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य बताए हैं.

अनिल शर्मा फिर बनाएंगे गदर?
मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक अनिल शर्मा का मानना है कि आज के समय के हिसाब से वो फिल्म लोगों के लिए काफी रिलेवेंट है. उन्होंने अपनी फिल्म की तुलना 'रामायण' से की और बताया कि वह आज भी बिना किसी बदलाव के ऐसी ही फिल्म बना देंगे और ये उससे ज्यादा हिट हो जाएगी. अनिल ने कहा कि ये फिल्म काफी वास्तिवक है और लोग इससे रिलेट करते हैं.

रामायण से मेल खाती है कहानी
उन्होंने कहा, 'यदि आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि 'गदर' की कहानी 'रामायण' से मेल खाती है. उसमें भगवान राम लंका से सीता को लाने गए थे. हमने भी तकरीबन वही प्लॉट फॉलो किया है. (गदर में सनी देओल अमीशा को पाकिस्तान से वापस लाने जाते हैं) यही वजह है कि इतने सालों बाद भी हमें वो कहानी दिलचस्प लगती है.' बता दें कि गदर के सीन से लेकर डायलॉग तक सब कुछ दर्शकों के जेहन में छा गया था.

अमर हो गया हैंडपंप वाला सीन
सनी देओल (Sunny Deol) का अमीशा को लेने के लिए पाकिस्तान जाना, वहां जाकर अपने देश की आन बान और शान के लिए बेहिसाब लोगों से भिड़ जाना. फिल्म में सनी देओल (Sunny Deol) का हैंडपंप उखाड़ने वाला सीन तो जैसे अमर ही हो गया. इस सीन को बेहद पसंद किया गया और हालत ये रही कि सनी देओल (Sunny Deol) ने जब चुनाव लड़ा तो रैलियों में हैंडपंप दिखाई पड़े. हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा वो डायलॉग था जो आज भी लोगों को याद है.

ये फोटो

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को मिट्टी से नहाना है पसंद, शेयर की चौंका देने वाली फोटो

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.