FTII के विवादित पूर्व चेयरमैन गजेंद्र चौहान ने कुछ इस अंदाज में दी अनुपम खेर को बधाई
Advertisement

FTII के विवादित पूर्व चेयरमैन गजेंद्र चौहान ने कुछ इस अंदाज में दी अनुपम खेर को बधाई

अनुपन खेर के फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) चेयरमैन बनने पर अभिनेता और पूर्व चेयरमैन गजेंद्र चौहान ने उन्हें बधाई दी है.

गजेंद्र चौहान और अनुपम खेर

अनुपन खेर के फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) चेयरमैन बनने पर अभिनेता और पूर्व चेयरमैन गजेंद्र चौहान ने उन्हें बधाई दी है. गजेंद्र चौहान ने कहा, 'मैं सोचता हूं कि सरकार ने बिल्कुल सही फैसला लिया है. मैं अनुपम खैर को बधाई देता हूं, मेरी शुभकामना उनके साथ है.' यहां गौर करने वाली बात यह है कि गजेंद्र चौहान के FTII चेयरमैन बनने के बाद काफी विरोध हुआ था. अनुपम खेर ने भी गजेंद्र चौहान की नियुक्ति पर सवाल उठाए थे.

  1. अनुपम खेर बने FTII के नए चेयरमैन
  2. पूर्व चेयरमैन गजेंद्र चौहान ने दी अनुपम खेर को बधाई
  3. अनुपम खेर ने गजेंद्र चौहान की नियुक्ति पर सवाल उठाए थे

गजेंद्र चौहान को 8 जून 2015 में एफटीआईआई का चेयरमैन बनाया गया था. भारी विरोध के चलते गजेंद्र चौहान ने जनवरी 2016 में अपना पद संभाला था, जिसके बाद भी कॉलेज के छात्रों का विरोध नहीं थमा था. भारी विरोध के बाद भी सरकार ने गजेंद्र चौहान को पद से नहीं हटाया था. एफटीआईआई के चेयरमैन का कार्यकाल सामान्य तौर पर तीन साल का होता है, लेकिन गजेंद्र चौहान इस पद पर ढाई साल ही रहे. 

ये भी पढ़ें: अनुपम खेर FTII के नए चेयरमैन बने, गजेंद्र चौहान की जगह लेंगे

जब छात्र गजेंद्र चौहान की नियुक्ति का विरोध कर रहे थे तब अनुपम खेर ने भी उनकी नियुक्ति पर सवाल उठाए थे. अनुपम खेर ने कहा था कि FTII जैसे संस्थान के अध्यक्ष पद संभालने लायक गजेंद्र चौहान में योग्यता नहीं है. उन्होंने कहा था किसी भी पद पर किसी शख्स को तभी बिठाया जाना चाहिए जब वह उसके काबिल हो.

ये भी पढ़ें: इस फिल्म ने बदल दी थी अनुपम खेर की जिंदगी, जब वह 28 साल के थे

अब खुद अनुपम खेर FTII के चेयरमैन बने हैं. 62 वर्षीय अनुपम खेर 500 से भी अधिक फिल्‍मों में काम कर चुके हैं और थिएटर में सक्रिय रहे हैं. उनको 2004 में पद्म श्री और 2016 में पद्म भूषण से सम्‍मानित किया जा चुका है. वह इससे पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्‍म सर्टिफिकेशन(सीबीएफसी) और नेशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के भी चेयरमैन रह चुके हैं. फिल्‍मकार मधर भंडारकर, निर्माता प्रीतीश नंदी, एक्‍टर नसीरुद्दीन शाह, जया बच्‍चन, शबाना आजमी ने ट्वीट कर अनुपम खेर को बधाई दी है.

Trending news