बॉलीवुड फिल्मों में सिख किरदारों को ग़लत तरीके से पेश किया गया: गिप्पी ग्रेवाल
Advertisement

बॉलीवुड फिल्मों में सिख किरदारों को ग़लत तरीके से पेश किया गया: गिप्पी ग्रेवाल

अभिनेता-गायक गिप्पी ग्रेवाल का कहना है कि फिल्मों में ज्यादातर सिख कलाकारों को मूर्ख और कॉमिक अदाज में दिखाया जाता है, जो गलत है. वह आगामी बॉलीवुड फिल्म 'लखनऊ सेंट्रल' और पंजाबी फिल्म 'मंजे बिस्तरे' में नजर आएंगे. फरहान अख्तर द्वारा अभिनीत 'लखनऊ सेंट्रल' में गिप्पी 'सरदार' की भूमिका में हैं.

फरहान अख्तर द्वारा अभिनीत 'लखनऊ सेंट्रल' में गिप्पी 'सरदार' की भूमिका में हैं. (फाइल फोटो)

मुंबई: अभिनेता-गायक गिप्पी ग्रेवाल का कहना है कि फिल्मों में ज्यादातर सिख कलाकारों को मूर्ख और कॉमिक अदाज में दिखाया जाता है, जो गलत है. वह आगामी बॉलीवुड फिल्म 'लखनऊ सेंट्रल' और पंजाबी फिल्म 'मंजे बिस्तरे' में नजर आएंगे. फरहान अख्तर द्वारा अभिनीत 'लखनऊ सेंट्रल' में गिप्पी 'सरदार' की भूमिका में हैं.

उन्होंने यहां कहा, "मुझे लगता है कि बॉलीवुड फिल्मों में 'सरदारजी' के किरदार को कई बार गलत तरीके से पेश किया गया है. लोगों ने सरदार के किरदार का मजाक बनाया है. मुझे लगता है कि यह हमारे समुदाय, हमारी संस्कृति और देश में हमारे योगदान की जानकारी और ज्ञान की कमी के कारण ऐसा हो रहा है."

'अंग्रेजी बीट' जैसे गीत के लिए पहचाने जाने वाले गिप्पी ने यो यो हनी सिंह, बादशाह और दिलजीत दोसांज के साथ मिलकर कई गीत गाए हैं. उनका कहना है कि वे भाइयों की तरह हैं. वे दूसरों से प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, एक-दूसरे से नहीं.

Trending news