गॉड, सेक्स एंड ट्रूथ: रामगोपाल वर्मा पर लगा अश्लीलता फैलाने का आरोप, मामला दर्ज

यह मामला अमेरिकी पॉर्न स्टार मिया मालकोवा के साथ उनकी विवादास्पद फिल्म 'गॉड, सेक्स एंड ट्रूथ' की रिलीज के एक दिन पहले दर्ज किया गया है.

गॉड, सेक्स एंड ट्रूथ: रामगोपाल वर्मा पर लगा अश्लीलता फैलाने का आरोप, मामला दर्ज
कल रिलीज होने वाली है रामगोपाल वर्मा की यह फिल्म (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली: हैदराबाद पुलिस ने एक सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा के खिलाफ अश्लीलता के आरोप में मामला दर्ज किया है. यह मामला अमेरिकी पॉर्न स्टार मिया मालकोवा के साथ उनकी विवादास्पद फिल्म 'गॉड, सेक्स एंड ट्रूथ' की रिलीज के एक दिन पहले दर्ज किया गया है. इलेक्ट्रॉनिक रूप में अश्लील सामग्री को प्रकाशित या प्रेषित करने के लिए उनके खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

केंद्रीय अपराध थाने ने दर्ज किया है मामला
देवी और अन्य की शिकायत पर केंद्रीय अपराध थाने ने मामला दर्ज किया है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायत में सोशल मीडिया पर कथित रूप से वर्मा द्वारा पोस्ट कुछ तस्वीरों का हवाला दिया गया है. इनमें से कुछ तस्वीरें अश्लील हैं. फिल्म निर्माता पर भारतीय दंड सहिता की धारा 506 और 509 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. यह मामला देवी और अन्य पर फिल्म का विरोध करने के लिए कथित रूप से उनके खिलाफ निजी टिपण्णियां करने के लिए दर्ज किया गया है.

क्या कहना है पुलिस का
पुलिस ने कहा कि वह इस मामले पर कोई कार्रवाई करने से पहले कानूनी राय लेगी और जांच करेगी. वर्मा अपनी फिल्म के ट्रेलर को रिलीज करने और कुछ टिपण्णियों के बाद से महिला समूहों के कड़े विरोध का सामना कर रहे हैं. वर्मा ने फिल्म 'गॉड, सेक्स एंड ट्रूथ' की एक तस्वीर को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा था, "मेरा ढृढ़ता से मानना है कि दुनिया में कोई जगह महिला के शरीर के मुकाबले ज्यादा खूबसूरत नहीं है." 

पहले भी दर्ज कराई गई थी शिकायत
हाल ही में दक्षिण भारत में बीजेपी की एक महिला मोर्चा की नेता ने मांग की थी कि रामगोपाल इस फिल्म को बैन किया जाए. डेक्कन क्रानिकल की खबर के मुताबिक बीजेपी नेता करी नागलक्ष्मी ने विजयवाड़ा के सूर्यापेट थाने में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी. शिकायत में कहा गया था कि रामगोपाल वर्मा की आगामी फिल्म 'गॉड सेक्स एंड ट्रूथ' काफी गंदी है. फिल्म का टीजर देखकर लगता है कि इसमें दिखाए गए सीन भारतीय समाज में दिखाने लायक नहीं है. इस फिल्म को देखकर युवाओं को गलत प्रभाव पड़ेंगे, ऐसे में इस फिल्म को भारत में बैन किया जाना चाहिए. नागलक्ष्मी के आरोपों का बीजेपी अन्य नेताओं ने भी समर्थन किया था.

फिल्म में लीड रोल में हैं अमेरिकी पोर्न स्टार
रामगोपाल वर्मा की अपकमिंग मूवी 'गॉड सेक्स एंड ट्रूथ' में अमेरिका की मशहूर पोर्न स्टार मिया माल्कोवा लीड रोल कर रही हैं. हाल ही में जारी हुए फिल्म के पोस्टर और ट्रेलर में उनका बेहद बोल्ड लुक नजर आया है. सोशल मीडिया में इसकी खूब चर्चा हुई. फिल्म का ट्रेलर आने के बाद से ही इस पर बहस भी छिड़ गई है. इस प्रोजेक्‍ट का ट्रेलर शेयर करते हुए राम गोपाल वर्मा ने ट्वीट किया, 'यह हैं 'गॉड सेक्‍स और ट्रूथ' का ट्रेलर, जिसमें मिया मालकोवा नजर आएंगी. यह फिल्‍म गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को होगी.'

रामगोपाल ने लिखा लंबा-चौड़ा पोस्‍ट
अपने इस प्रोजेक्‍ट के बारे में आरजीवी ने फेसबुक पर एक लंबा-चौड़ा पोस्‍ट लिखा है. उन्‍होंने लिखा है, 'गॉड, सेक्‍स ऐंड ट्रूथ' न तो कई फिल्‍म है, न शॉर्ट फिल्‍म और न कोई सीरीज... यह मिया मालकोवा के सेक्‍स के बारे में अपनी बात रखने और यह उनके लिए कितना जरूरी है, इस बारे में है. मैं एक व्‍यक्ति और फिल्‍ममेकर दोनों के तौर पर 'गॉड, सेक्‍स और ट्रूथ' के भीतर की भीतरी परत को वास्‍तविक रूप से प्रस्‍तुत करने में विश्‍वास रखता हूं.'

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें 

(इनपुट IANS से भी)