Govinda Unknown Facts: बॉलीवुड में 2 दशकों तक राज करने वाले हीरो नंबर 1 यानि गोविंदा का करियर भले ही आज लगभग खत्म ही हो चुका है लेकिन एक वक्त था जब उनकी झोली में एक साथ 70-70 फिल्में होती थीं. उन्होंने तब खूब काम किया और अपनी मेहनत से वो सब हासिल किया जो उनके पिता खो चुके थे. आज वो ठाठ की जिंदगी जी रहे हैं. वो भी भरे पूरे परिवार के साथ. उनकी फैमिली की बात करें तो उन्हें अपनी मां निर्मला देवी से भरपूर प्यार, आशीर्वाद और संस्कार मिले...लेकिन ये भी सच है कि पिता के प्यार के लिए गोविंदा खूब तरसे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैदा होते ही गोविंदा से हो गए थे नाराज   
कहा जाता है कि गोविंदा जब पैदा हुए तो कुछ ऐसा हुई कि वो दूधमुंहे बेटे से ही नजरें चुराने लगे और उन्हें कभी गोद में लेकर कलेजे से नहीं लगाया. ये सिलसिला एक आध महीना नहीं बल्कि कई साल चला. इस दौरान उनके पिता अरुण आहूजा ने लाडले को कभी गोद तक में नहीं उठाया वो बिना पिता के प्यार के ही बड़े होते चले गए. लेकिन इस बीच उनकी मां ने उन्हें खूब प्यार और दुलार दिया और इसी वजह से वो अपनी मां के सबसे करीब हो गए. लेकिन पिता से उन्हें यूं नफरत क्यों मिली ये जानना भी जरूरी है.


मां बन गई थीं साध्वी
दरअसल हुआ ये कि गोविंदा के जन्म के तुरंत बाद उनकी मां से एक साध्वी की जिंदगी जीने का फैसला ले लिया था. लिहाजा उन्होंने हर तरह के सांसारिक सुखों का त्याग कर दिया उनमे से एक वैवाहिक जीवन का सुख भी था जिसके चलते गोविंदा के पिता काफी खफा थे वो इन सब के पीछे गोविंदा को ही जिम्मेदारी मानते थे उन्हें अपनी पत्नी से दूरी पसंद नहीं थी लेकिन उन्हें लगता था कि ये सब गोविंदा के जन्म के बाद ही हुआ है.      


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं