Gadar की कहानी सुनकर डर गए थे Govinda, दिमाग में थे 'पाकिस्तान' से जुड़े ये सवाल
Advertisement

Gadar की कहानी सुनकर डर गए थे Govinda, दिमाग में थे 'पाकिस्तान' से जुड़े ये सवाल

15 जून साल 2001 में रिलीज हुई ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट रही थी. बहुत से लोगों का मानना है कि सनी देओल (Sunny Deol) से पहले गोविंदा (Govinda) को इस फिल्म में साइन किया गया था.

गोविंदा

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) और अमीशा पटेल (Ameesha Patel) स्टारर फिल्म 'गदर - एक प्रेम कथा' को रिलीज हुए हाल ही में 20 साल हो गए हैं. 15 जून साल 2001 में रिलीज हुई ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट रही थी. बहुत से लोगों का मानना है कि सनी देओल (Sunny Deol) से पहले गोविंदा (Govinda) को इस फिल्म में साइन किया गया था. हालांकि सच ये है कि ऐसा नहीं था. निर्देशक अनिल शर्मा ने इस बारे में खुलकर बातचीत की.

गोविंदा नहीं थे पहली चॉइज

बॉलीवुड हंगामा के साथ बातचीत में गदर के निर्देशक अनिल शर्मा ने बताया, 'गोविंदा (Govinda) को 'गदर - एक प्रेम कथा' के लिए कभी भी साइन नहीं किया गया था.' उन्होंने बताया कि गोविंदा (Govinda) को उन्होंने गदर की कहानी सुनाई थी लेकिन उन्हें फाइनल नहीं किया गया था. इसी तरह फीमेल लीड रोल के लिए उन्होंने काजोल और अन्य तमाम एक्ट्रेसेज से संपर्क किया था.

कहानी सुनकर डर गए थे गोविंदा
जहां तक गोविंदा (Govinda) को फिल्म गदर में कास्ट किए जाने को लेकर उड़ी अफवाहों का सवाल है तो अनिल शर्मा ने बताया, 'मैं उस वक्त महाराजा (1988) का निर्देशन कर रहा था. ये वो वक्त था जब मैंने गोविंदा (Govinda) को गदर की कहानी सुनाई थी. तो ऐसा नहीं है कि मैंने उनको कास्ट किया था. बल्कि वो तो 'गदर - एक प्रेम कथा' की कहानी सुनकर डर गए थे.'

फर्स्ट चॉइज थे सनी देओल
अनिल ने बताया, 'वो बहुत आश्चर्य में थे कि कोई इस स्तर पर जाकर फिल्म कैसे बना सकता है. ये तब की बात है जब पाकिस्तान को भारत में रीक्रिएट करने का कोई तरीका नहीं था. किसी ने भी फिल्म के बड़े हिस्से को लेकर ऐसी कोशिशें नहीं की थीं. तो इस तरह से सनी देओल (Sunny Deol) हमेशा ही हमारी पहली चॉइज थे.' मालूम हो कि सनी देओल (Sunny Deol) ने फिल्म में तारा सिंह का किरदार निभाया था.

आखिरी था अमीशा का चुनाव
जहां तक फिल्म में अमीशा पटेल (Ameesha Patel) को कास्ट किए जाने की बात है तो मेकर्स ने पहले कई अलग-अलग एक्ट्रेसेज को संपर्क किया था. हालांकि जब कहीं भी बात नहीं बनी तो आखिरकार अमीशा पटेल इस रोल के लिए राजी हो गईं.

यह भी पढ़ें- इस हॉट ड्रेस की दीवानी हैं Malaika Arora, बार-बार करती हैं REPEAT

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news