विवेक अग्निहोत्री को इस्लाम कुबूल करवाने की सलाह पर हंसल मेहता हुए ट्रोल, लगी जमकर क्लास!

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए हंसल मेहता (Hansal Mehta) ने विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया था...

विवेक अग्निहोत्री को इस्लाम कुबूल करवाने की सलाह पर हंसल मेहता हुए ट्रोल, लगी जमकर क्लास!

नई दिल्ली: फिल्मकार हंसल मेहता (Hansal Mehta) को बॉलीवुड में उनके सहकर्मी विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) को इस्लाम में धर्मातरित होने की सलाह देने पर सोशल मीडिया पर उपयोगकर्ताओं ने उन्हें जमकर ट्रोल किया. शुक्रवार की सुबह विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में सीएए विरोध का इलाका शाहीनबाग एक इस्लामवादी रूपांतरण क्षेत्र और अपराधियों के छिपने के एक ठिकाने के रूप में तब्दील हो गया है, जहां सभी प्रकार की अवैध गतिविधियां की जा रही हैं.

विवेक ने पहले एक समाचार के लेख को साझा किया जिसमें लिखा था कि एक अपहृत युवती को शाहीनबाग से बचाया गया जहां उन्हें धर्म परिवर्तन के चलते ले जाया गया था और इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "हैशटैगशाहीनबाग एक इस्लामवादी रूपांतरण क्षेत्र में तब्दील हो गया है और यह हर तरह के अपराधी जैसे कि पॉकेटमार, मोबाइल चोर और ड्रग विक्रेताओं के लिए छिपने का एक ठिकाना बन गया है. यहां हर तरह की अवैध गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है. मैं इस बात से हैरान हूं कि दिल्ली के लोग इसे झेल क्यों रहे हैं?"

उनकी इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मेहता ने उन पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया और सलाह दी कि उन्हें इस्लाम में धर्मातरित हो जाना चाहिए और यह देखना चाहिए कि आखिर में यह धर्म क्या है.

 

मेहता ने ट्वीट किया, "दुर्भाग्य की बात है कि ट्विटर आप जैसे कायरों के लिए नफरत फैलाने का एक अड्डा बन गया है. मुझे इस बात की पूरी उम्मीद है कि आप इस्लाम में परिवर्तित हो जाएंगे और इसके बाद आपको इस धर्म के बारे में पूरी बात समझ में आएगी, बल्कि मैं तो यह चाहूंगा कि आप पहले हिंदू धर्म को समझें, ताकि आप इसे और कलंकित न करें."

 

उनके इस ट्वीट के तुरंत बाद सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने उन्हें आड़े हाथों ले लिया.

गृह मंत्रालय को टैग करते हुए एक यूजर ने ट्वीट किया, "प्रिय गृहमंत्रीजी अमित शाह, यह आदमी खुलेआम कह रहा है कि हिंदुओं को इस्लाम में धर्मातरित होना चाहिए. कृपया इस मामले पर गौर फरमाएं." किसी और ने लिखा, "किसी को दूसरे धर्म में धर्मातरित होने के लिए कहना बुरी बात है, बल्कि उन्हें अपने धर्म को समझना चाहिए, इससे काफी मदद मिलेगी."

एक ने लिखा, "सर मैं फ्रेंच सीखना चाहता हूं. फ्रांस सेटल होना पड़ेगा क्या?" एक यूजर ने लिखा, "जहर हमें मार डालती है इसे जानने के लिए जहर का सेवन जरूरी नहीं है बेवकूफ."

इन ट्रोल्स पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए फिल्मकार ने ट्वीट किया कि इस तरह की नफरत को देखते हुए उनमें अपने पहले ट्वीट को डिलीट कर देने की इच्छा पैदा हो रही है. (इनपुट आईएएनएस से भी)

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.