close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हनुमान जयंती: इसलिए सलमान खान हैं 'बजरंगी भाईजान', इस फिल्म में पढ़ चुके हैं चालिसा

समय-समय पर बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की भगवान हनुमान पर श्रृद्धा सामने आती रही है, ऐसे में आज हनुमान जयंती पर एक नजर डालते हैं सलमान के बजरंगबली कनेक्शन पर...

हनुमान जयंती: इसलिए सलमान खान हैं 'बजरंगी भाईजान', इस फिल्म में पढ़ चुके हैं चालिसा
'बजरंगी भाईजान' में सलमान ने पहना था लॉकिट, फोटो साभार: DNA

नई दिल्ली: सलमान खान ने अपनी फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में एक डायलॉग बोला था 'हम बजरंगबली के भक्त हैं'. ये महज एक डायलॉग नहीं था बल्कि बॉलीवुड के दंबग खान की भक्ति थी. दरअसल सलमान ने ऐसे कई उदाहरणों से ये साबित भी कर दिया है की वो सच में बंजरगबली के सच्चे भक्त हैं. 

समय-समय पर बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की भगवान हनुमान पर श्रृद्धा सामने आती रही है, ऐसे में आज हनुमान जयंती पर एक नजर डालते हैं सलमान के बजरंगबली कनेक्शन पर. क्योंकि हमारे बॉलीवुड के 'बजरंगी भाईजान' अपनी सक्सेस में भगवान हनुमान का भी बड़ा रोल मानते हैं. 

सलमान खान ने अपनी फिल्म 'लंदन ड्रीम्स' में एक गाना गाया था 'बरसों यारों'. जिसमें अजय देवगन और फिल्म 'रेडी' की एक्ट्रेस असिन ने दबंग खान का साथ दिया था. इस गाने के एंड में सलमान ने हनुमान चालिसा गायी थी जिससे आप सलमान की मारूती नंदन के लिए भक्ती साफ देख सकते हैं. इसके बाद सलमान ने ऐसे कई प्रोजेक्ट किए हैं जो भगवान हनुमान से जुड़े हैं.

फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में आपने सलमान के गले का वो लॉकेट भी देखा होगा जिसमें हनुमान का गदा था. फिल्म में कई ऐसे सीन भी थे जिसमें सलमान हनुमान का मंदिर दिखते ही सिर झुकाते हैं और बंदरों को खाना भी खिलाते हैं. आज हनुमान जयंती पर हम आपको वो टाइम याद दिला रहें हैं जब 'भारत' के इस एक्टर ने भगवान मारुती को याद किया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि सलमान ने पहली बार एक एनिमेटीड फिल्म 'हनुमान द दमदार' की थी जिसमें दबंग खान ने हनुमान को अपनी आवाज़ दी थी.

सलमान खान जल्द ही फिल्म 'भारत', 'दबंग 3' और संजय लीला भंसाली की फिल्म 'इंशाल्लाह' में आलिया भट्ट के साथ नज़र आने वाले हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें