73 साल के हुए 'BIG B', कॉमेडियन कपिल शर्मा ने अपने अंदाज में दी शुभकामनाएं

बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। इस मौके पर पूरे बॉलीवुड ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। अमिताभ का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में हुआ। उन्हें साल 1969 मे पहली बार ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' मे काम करने का मौका मिला। हालांकि, यह फिल्म इतनी सफल नहीं हो पाई थी।

73 साल के हुए 'BIG B', कॉमेडियन कपिल शर्मा ने अपने अंदाज में दी शुभकामनाएं

मुंबई: बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। इस मौके पर पूरे बॉलीवुड ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। अमिताभ का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में हुआ। उन्हें साल 1969 मे पहली बार ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' मे काम करने का मौका मिला। हालांकि, यह फिल्म इतनी सफल नहीं हो पाई थी। अमिताभ ने कई फिल्मों में गीत भी गाये हैं।

अमिताभ ने सबसे पहले साल 1979 में आई फिल्म 'मिस्टर नटवर लाल' और  'मेरे पास आओ मेरे दोस्तों' में गीत गाया था। करियर के शुरुआती दिनों में आवाज की वजह से लोगों ने अमिताभ को नकार दिया था।अमिताभ ने 'आकाशवाणी' में भी आवेदन किया लेकिन उन्हें वहां काम करने का अवसर नहीं मिला। लेकिन, अमिताभ बच्चने ने फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के जरिए खुद को साबित किया और फिल्म इंडस्ट्री के बिग भी बन गए। 

कॉमेडियन से हिरो बने कपिल ने भी ट्वीटर पर अमिताभ के साथ अपनी फोटो पोस्ट कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। कपिल शर्मा ने ट्वीटर पर मजाक में लिखा है कि एक दिन आप मुंह फुलाना सीख जाएंगे। गौर हो कि अमिताभ को फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए सात बार फिल्म फेयर पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।

 

अमिताभ को फिल्म रेशमा और शेरा' में उन्हें मूक भूमिका भी स्वीकार करनी पड़ी। अमिताभ ने बतौर सुपरवाइजर कोलकाता में नौकरी भी की जहां उन्हें 800 रुपए मासिक वेतन मिला करता था। साल 1968 मे कलकत्ता की नौकरी छोड़ने के बाद मुंबई आ गए। 1971 मे अमिताभ बच्चन को राजेश खन्ना के साथ फिल्म 'आनंद' में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में अपने अभिनय से अमिताभ दर्शकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहे।

इस फिल्म के लिए उन्हें सहायक अभिनेता का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया। फिल्म 'जंजीर', अमिताभ बच्चन के सिने करियर की महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई। फिल्म की सफलता के बाद बतौर अभिनेता अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गए। फिल्म 'जंजीर' के बाद अमिताभ को 'एंग्री यंग मैन' का खिताब मिला और लोगों ने उनके अभिनय को सराहा। 1982 में निर्माता-निर्देशक मनमोहन देसाई की फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान अमिताभ चोटिल भी हुए।

साल  2000 में टीवी प्रोग्राम 'कौन बनेगा करोड़पति' में अमिताभ की होस्टिंग को लोगों ने हाथों हाथ सराहा।