आदित्य रॉय कपूर Birthday Special: ऐश्वर्या के ऑनस्क्रीन बेटे ने ऐसे शुरू किया था करियर!

'आशिकी 2' से हर नौजवान के फेवरेट बन जाने वाले आदित्य रॉय कपूर अब तक अजय देवगन, सलमान खान, ऋतिक रोशन जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम कर चुके हैं... 

आदित्य रॉय कपूर Birthday Special: ऐश्वर्या के ऑनस्क्रीन बेटे ने ऐसे शुरू किया था करियर!

नई दिल्ली: 'आशिकी 2' से हर नौजवान के फेवरेट बन जाने वाले आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) ने अपने करियर की कैसे की थी यह जानकर शायद आपको यकीन नहीं होगा. अपने छोटे से करियर में वह अब तक अजय देवगन, सलमान खान, ऋतिक रोशन जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम कर चुके हैं. अपनी दमदार एक्टिंग से कई जवान दिलों की धड़कन बन चुके आदित्य आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें... 

ऐसे शुरू हुआ करियर 
आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) ने अपने करियर की शुरुआत म्यूजिक चैनल 'चैनल वी इंडिया' पर एक वीजे यानी वीडियो जॉकी के रूप में की थी. यहां उनका कॉमिक टाइमिंग और स्टाइल ने उन्हें पहचान दिलाई लेकिन साल 2008 में इनको शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. जिसके बाद उन्होंने टीवी को छोड़ बड़ी स्क्रीन पर आने की कोशिश की. 

आदित्य रॉय कपूर के 'सिंगल' स्टेटस पर फिर उठा सवाल, 'कलंक' स्टार ने ऐसे दिया जवाब!

सुपरस्टार्स का साथ
इसके बाद साल 2009 में आदित्य को विपुल शाह द्वारा निर्देशित 'लंदन ड्रीम्स (London Dreams)' में मौका मिला. पहली ही फिल्म में उन्हें सलमान खान और  अजय देवगन के साथ काम करने का मौका मिला. इसके बाद तो आदित्य की गाड़ी चल पड़ी. साल 2009 में ही वह 'एक्शन रिप्ले (Action Replayy)' में ऐश्वर्या रॉय और अक्षय कुमार के बेटे के किरदार में नजर आए. इसके बाद तीसरी फिल्म में उन्हें ऋतिक रोशन के साथ संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गुजारिश' में भी अहम किरदार निभाने का मौका मिला. लेकिन अफसोस की ये कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं हो सकी. 

जानिए दो साल तक स्क्रीन पर क्यों नहीं दिखे आदित्य रॉय कपूर! खुद किया खुलासा

ऐसे मिला फेम
आदित्य रॉय कपूर को उनकी पहचान दिलाने वाली फिल्म की बात करें तो वह फिल्म 'आशिकी 2' है. इस फिल्म में सिंगर 'आरजे यानी राहुल जयकर' के किरदार में आदित्य लोगों को इतने पसंद आए कि फिल्म ने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े. इतना ही नहीं इस फिल्म के लिए आदित्य को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला. 

मोहित सूरी की 'मलंग' की गोवा में शूटिंग शुरू, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

वर्कफ्रंट की बात करें तो जल्द ही आदित्य महेश भट्ट की फिल्म सड़क 2 (Sadak 2) में अब नजर आएंगे. इस फिल्म में वह आलिया भट्ट के अपोजिट होंगे. वहीं इसके अलावा वह दिशा पटानी के अपोजिट फिल्म 'मलंग' में नजर आने वाले हैं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें