50 की उम्र में भी इतने यंग दिखते हैं 'सिंघम', जानें कैसे खुद को रखते हैं इतना फिट
Advertisement

50 की उम्र में भी इतने यंग दिखते हैं 'सिंघम', जानें कैसे खुद को रखते हैं इतना फिट

28 साल के करियर में अजय ने कई शानदार फिल्‍में की हैं और दो बार नेशनल अवॉर्ड भी जीता है. 2016 में अजय देवगन को पद्मश्री से भी सम्‍मानित किया जा चुका है. 

अजय देवगन का जन्‍म 2 अप्रैल 1969 में एक पंजाबी फैमिली में हुआ था (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्‍ली: बॉलीवुड के 'सिंघम' अजय देवगन 2 अप्रैल को अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. अजय देवगन के बारे में कहा जाता है कि जब वह बॉलीवुड में डेब्‍यू करने जा रहे थे तो इंडस्‍ट्री के कई लोगों को लगता था कि अजय हीरो मटैरियल नहीं हैं, लेकिन अपनी बेहतरीन अदाकारी और कड़ी मेहनत के दम पर अजय ने बॉलीवुड में अपनी अलग प‍हचान बनाई है. 28 साल के करियर में अजय ने कई शानदार फिल्‍में की हैं और दो बार नेशनल अवॉर्ड भी जीता है. 2016 में अजय देवगन को पद्मश्री से भी सम्‍मानित किया जा चुका है. 

fallback

अजय देवगन को देखकर कोई भी यह नहीं कह सकता कि वह 50 साल के हो चुके हैं. आज भी वह यंग नजर आते हैं, लेकिन इसके पीछे की वजह है अजय की कड़ी मेहनत. वह अपने आप को इतना फिट रखने के लिए रोज हार्ड वर्क करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वह रोजाना घंटो जिम में पसीना बहाने के साथ-साथ योग और अपनी डाइट प्लान पर पूरा ध्यान देते हैं. तो आइए, जानते हैं क्या है अजय देवगन का फिटनेस सीक्रेट-

fallback

एक्सरसाइज
सुबह उठते ही सबसे पहले सूर्य नमस्कार करते है.
लगभग 40 से 45 मिनट तक ट्रेडमिल पर कार्डियो एक्सरसाइज करते हैं.
डैली 450 से 500 पुशअप्स लगाते हैं. 

डाइट
ब्रेकफास्ट में अजय देवगन लो फैट मिल्क या 4 अंडे, ऑरेंज जूस, ब्राउन ब्रेड और रोस्टेड चिकन लेते हैं. 
अजय स्नैक्स में प्रोटीन शेक या फिर 2 अंडे लेते हैं.
लंच में अजय देवगन 5 रोटी, सलाद, सीजनल सब्जी, दाल-चावल, बॉयल्ड फिश लेते हैं.
डिनर में वह रोस्टेड चिकन और वेजीटेबल सूप का सेवन करते हैं.

fallback

गौरतलब है कि साल 1991 में आई फिल्‍म 'फूल और कांटे' से बॉलीवुड में एंट्री मारने वाले अजय देवगन लग्‍जरी कार्स के शौकीन हैं. अपनी फिल्‍मों में स्‍ंटट खुद करने वाले अजय देवगन को आज भी उनकी एक्‍शन इमेज के लिए फैंस पंसद करते हैं. फिल्‍मी करियर में आउटस्‍टैंडिंग काम करने वाले अजय देवगन की पर्सनल लाइफ भी कम इंटरेस्‍ट‍िंग नहीं है. पहली मुलाकात में काजोल को नापसंद कर देने वाले अजय ने बाद में 24 फरवरी 1999 में काजोल से लव मैरिज की थी. दोनों के दो बच्‍चे न्‍यासा और युग हैं. लग्‍जरी कार्स के अलावा अजय देवगन के पास अपना प्राइवेट जेट भी है. 

fallback

बॉलीवुड के टॉप एक्‍टर्स में शुमार अजय देवगन का जन्‍म 2 अप्रैल 1969 में एक पंजाबी फैमिली में हुआ था. मुंबई में पले बढ़े अजय की फैमिली बेसिकली अमृतसर से है. अजय के पापा वीरू देवगन एक्‍शन फिल्‍म डायरेक्‍टर और स्‍टंट कोरियोग्राफर थे और मां वीना फिल्‍म प्रोड्यूसर हैं. अजय देवगन इस समय इंडस्‍ट्री के हाइऐस्‍ट पेड एक्‍टर्स में से एक हैं. हाल ही में 'टोटल धमाल' जैसी हिट फिल्म देने के बाद अब अजय देवगन अपनी आने वाली फिल्मों 'तानाजी' और 'दे दे प्यार दे' में काफी व्यस्त हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news