आज है बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर खान का बर्थ डे, जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें
Advertisement

आज है बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर खान का बर्थ डे, जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें

एक्टर करीना कपूर खान आज अपना 38वां जन्मदिन है, करीना दो दशकों से फैंस के दिलों राज कर रहीं हैं 

करीना कपूर खान की हर अदा होती है कातिलाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. पिछले दो दशकों से बॉलीवुड पर राज करने वाली और अपनी बिंदास और हर रोल में ढ़ल जाने वाली बेहतरीन एक्टर करीना कपूर खान आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. ऐसे में उनके फैंस 'जब वी मीट' की अल्हड़ और खुद की फेवरेट गीत को दिल से दुआएं दे रहे हैं. करीना के बर्थडे पर उनके बारे में कहां से बात शुरू की जाए कम है. ये दिलकश अदाकारा हैं ही इतनी खास कि तारीफ में शब्द भी कम पड़ जाते हैं. 

पहली फिल्म में ही मिला था अवॉर्ड 

किसी भी बॉलीवुड एक्टर का सपना होता है कि उसे फिल्म फेयर अवॉर्ड मिले, इसके लिए लोग सालों इंतजार करते हैं. लेकिन हमारी बेबो हैं ही स्पेशल इसलिए करीना ने 2000 में आई अपनी पहली फिल्म 'रिफ्युज़ी' के लिए बतौर बेस्ट डेब्यू आर्टिस्ट का अवॉर्ड जीता. 

fallback

कौन है जिसने पू को मुडकर नहीं देखा 
हमें बॉलीवुड के कई डायलॉग जुबानी याद होते हैं लेकिन उनमें से ज्यादातर पुरुष अभिनेताओं के डायलॉग शामिल हैं. वहीं हमारी बर्थडे गर्ल करीना का नाम ऐसी फीमेल एक्ट्रेस में शुमार है जिनके कई डायलॉग दशकों बाद भी लोगों की जुबान पर छाए हैं. जैसे करण जोहर के निर्देशन में बनी फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' का डायलॉग 'कौन है जिसने पू को मुड़कर नहीं देखा' आज भी डीवाज का फेवरेट डायलॉग है. ऐसे ही फिल्म 'जब वी मीट' का डायलॉग तो लोग गीता के श्लोक जैसा याद करते हैं, वो डायलॉग है 'मैं खुद की फेवरेट हूं'.

सैफ के टैटू ने मचा दी थी धूम 
जिस समय नवाब साहब सैफ अली खान के सर पर करीना के प्यार का भूत चढ़ा तो किसी से छिपा नहीं सके. नतीजा यह हुआ कि सैफ ने अपनी बाजू पर दोनों के नाम का कॉम्बो नेम सैफीना का टैटू गुदवा लिया. यह टैटू इतना फेमस हुआ कि प्रेमी जोड़ों में अपने प्यार का सबूत टैटू से ही दिया जाने लगा.

शादी के समय हुआ था विरोध 
करीना कपूर का करीना कपूर खान बन जाना बहुत आसान नहीं रहा. इस लव स्टोरी ने जहां कुछ फैंस का दिल जीत लिया था तो वहीं कुछ के लिए यह गवारा नहीं था कि खुद से बहुत बड़ी उम्र के सैफ अली खान से करीना निकाह करें. इसके साथ ही अलग धर्म के कारण कुछ फैंस नाराज रहे. लेकिन करीना ऐसे ही हार मानने वाली नहीं हैं, अपनी दमदार एक्टिंग के कारण करीना ने अपने नाराज फैंस को मनाने में समय नहीं लिया.

'वीरे दी वैडिंग' ने जमकर पाई सफलता
हाल ही में करीना ने 'वीरे दी वैडिंग' से सिल्वर स्क्रीन पर जोरदार वापसी की है. इस फिल्म में करीना ने बता दिया कि वह हमेशा सबपर भारी हैं. 4 अभिनेत्रियों वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल मचाया था.

fallback

यादगार फिल्में
वैसे तो करीना का अभिनय हर फिल्म में एकदम अलग होता है, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड को कुछ ऐसी फिल्में दी हैं जिन्हें बैंच मार्क बोलना गलत नहीं होगा. जिनमें अशोका, ओमकारा, चमेली, मैं और मिसेज खन्ना, कभी खुशी कभी गम, थ्री इडियट और वीरे दी वैडिंग शामिल हैं. खासकर चमेली के लिए फिल्म समीक्षकों ने करीना के काम की तुलना 'मदर इंडिया' की नर्गिस और 'साहब बीबी और गुलाम' की मीना कुमारी से की गई थी. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news