Zee Rozgar Samachar

Happy Birthday संजय खान: सुपरहिट एक्टर जिसने 30 दिन में साइन की थीं 100 फिल्में

एक चॉकलेटी हीरो से लेकर बादशाहों तक के रोल करने वाले संजय खान इन दिनों अपनी किताब को लेकर चर्चा में हैं...

Happy Birthday संजय खान: सुपरहिट एक्टर जिसने 30 दिन में साइन की थीं 100 फिल्में
फोटो साभार: ट्विटर @Bollywood Fans

नई दिल्ली: जब 1964 में 'दोस्ती' में एक नया-नया सा चॉकलेटी चेहरा भारतीय सिल्वर स्क्रीन पर चमका तो जैसे उस चेहरे ने सबको अपना दीवाना बना दिया. हर कोई इस छोटे से रोल में नजर आए सूटेड-बूटेड 'अशोक' को बार-बार देखना चाहता था. बस फिर क्या था इस चॉकलेटी चेहरे वाले लड़के संजय खान ने भी शायद कभी न सोचा था कि उसे इस तरह लोगों का प्यार मिलने वाला है. निर्माता, निर्देशक, अभिनेता और लेखक संजय खान आज अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं. आइए जानते हैं संजय खान के बारे में कुछ खास बातें...

संजय खान ने बॉलीवुड में जब दोस्ती के छोटे से 'अशोक' नाम के किरदार से डेब्यू किया तो रिलीज के अगले एक महीने तक उन्होंने सिर्फ फिल्में ही साइन कीं. कुछ साल पहले सिम्मी ग्रेवाल के चैट शो में संजय खान ने अपनी पत्नी जरीन के साथ एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया.  


फोटो साभार: ट्विटर @Bollywood Fans

अपने बॉलीवुड के सफर पर बात करते हुए संजय खान ने बताया था, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि लोगों मुझे इस रोल के बाद इस तरह प्यार करेंगे, आने वाले 30 दिनों में मुझे 100 फिल्में साइन करने का सौभाग्य मिला. मैं हर दिन कभी 2 तो कभी 5 फिल्में साइन कर रहा था. स्क्रिप्ट पढ़ने की स्पीड भी इस उत्साह ने कई गुना बढ़ा दी थी.'


फोटो साभार: ट्विटर @Bollywood Fans

पिछले दिनों संजय लंबे समय बाद अपनी किताब को लेकर सुर्खियां बटोरते रहे. उन्होंने बीते साल अक्टूबर में अपनी किताब 'द बेस्ट मिस्टेक्स ऑफ माइ लाइफ' का विमोचन किया. कार्यक्रम में मौजूद एक्टर और पॉलीटीशियन शत्रुघन सिन्हा ने इस किताब हिंदी सिनेमा का दस्तावेज जैसा बताया. तो वहीं संजय ने भी कहा कि उनकी किताब में भारतीय सिनेमा का एक पूरा युग देखा जा सकता है. 

 


फोटो साभार: ट्विटर @Bollywood Fans

बेटा भी एक्टर 
संजय के बेटे भी बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में नजर आए हैं. जायद खान ने शाहरुख खान स्टारर 'मैं हूं न' से बॉलीवुड में कदम रखा था. लेकिन वह अपनी पहचान बनाने में अपने पिता की तरह सफल नहीं हुए. उनकी तीन बेटियां भी बिना किसी फिल्म में काम किए बॉलीवुड जगत के जाने माने चेहरों शुमार में हैं. बेटियों में ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन कई बार सुर्खियों का हिस्सा होती हैं. बता दें कि संजय खान बॉलीवुड के पहले काउबॉय एक्टर फिरोज खान के भाई हैं.   

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.