B'day Special: एक्टर नहीं आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे R Madhwan, फिर यूं बदल गई किस्मत

माधवन न तो इंजीनियर बनना चाहते थे और न ही एक्टर. वे एक आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे. इसीलिए उन्होंने नेवी, आर्मी और एयरफोर्स में भी ट्रेनिंग ली थी.

B'day Special: एक्टर नहीं आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे R Madhwan, फिर यूं बदल गई किस्मत
फाइल फोटो

नई दिल्ली: साउथ इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड में अपनी अदाकारी का डंका बजाने वाले एक्टर आर माधवन (R Madhwan) आज 50 साल के हो गए हैं. आर माधवन दो दशकों से अधिक तक बॉलीवुड और तमिल फिल्मों पर राज कर रहे हैं. 'थ्री इडिएट्स', 'रहना है तेरे दिल में', 'रंग दे बसंती', 'रामजी लंदनवाले', 'तनु वेड्स मनु' जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी से माधवन ने लोगों का दिल जीता है. माधवन ने 'ब्रीथ' जैसी वेबसीरीज में काम किया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि माधवन कभी से भी एक्टिंग में नहीं आना चाहते थे. एक इंटरव्यू में खुद माधवन ने इस बात का खुलासा किया था.

माधवन न तो इंजीनियर बनना चाहते थे और न ही एक्टर. वे एक आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे. इसीलिए उन्होंने नेवी, आर्मी और एयरफोर्स में भी ट्रेनिंग ली थी. उन्हें महाराष्ट्र के बेस्ट कैडेट का अवॉर्ड भी मिला था. इसके बाद शार्ट टर्म ट्रेनिंग के लिए उन्हें इंग्लैंड जाने का मौका भी मिला था, लेकिन जब आर्मी ज्वाइन करने का मौका आया तो उनकी उम्र छह महीने कम निकली. फिर पैरेंट्स भी नहीं चाहते थे कि वे आर्मी में जाएं. तब उन्होंने पर्सनैलिटी डेवलपमेंट क्लासेस लेनी शुरू की. आर्मी की ट्रेनिंग लेने और पर्सनैलिटी कोच होने की वजह से खुद माधवन की पर्सनैलिटी में जबरदस्त कॉन्फिडेंस झलकता है. 

माधवन ने मुंबई में पार्ट टाइम जॉब के तौर पर मॉडलिंग स्टार्ट की. उन्होंने 2001 में डायरेक्टर गौतम मेनन की फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि, इससे पहले साल 1996 में उन्होंने सुधीर मिश्रा के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'इस रात की सुबह नहीं' में काम किया था, जिसके लिए उन्हें क्रेडिट नहीं दिया गया. साल 2000 में फिल्म 'अलाईपाउथी' से उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में एंट्री ली, जो सुपरहिट साबित हुई और बतौर एक्टर माधवन का करियर चल निकला. 8 सालों के रिलेशनशिप के बाद माधवन और सरिता 1999 में शादी के बंधन में बंध गए थे. दोनों ने तमिल रीति-रिवाजों से शादी की थी. माधवन ने फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने से पहले ही सरिता संग ब्याह रचा लिया था.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें