बर्थडे स्पेशल: Geeta Kapoor के कोरियोग्राफ किए इन गानों ने बॉलीवुड में मचाई धूम

गीता कपूर के चाहने वाले या उनके डांस सेट पर अक्सर सभी उन्हें गीता मां के नाम से पुकारते हैं.

बर्थडे स्पेशल: Geeta Kapoor के कोरियोग्राफ किए इन गानों ने बॉलीवुड में मचाई धूम
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर गीता कपूर आज 46 साल की हो गई हैं. गीता अपने खुशनुमा मिजाज के लिए जानी जाती हैं. गीता के चाहने वाले या उनके डांस सेट पर अक्सर सभी उन्हें गीता मां के नाम से पुकारते हैं. आपको बता दें, गीता ने महज 15 की उम्र में फराह खान का ग्रुप ज्वॉइन कर लिया था. बाद में उन्होंने फराह के साथ 'कुछ कुछ होता है', 'दिल तो पागल है', 'कभी खुशी कभी गम', 'मोहब्ब्तें', 'कल हो न हो', 'ओम शांति ओम' सहित कई फिल्मों में बतौर असिस्टेंट काम किया. यही नहीं उन्होंने कई फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर भी काम किया है.

पर्सनल लाइफ की बात करें तो गीता ने अब तक शादी नहीं की है. वैसे लंबे समय पहले उनका नाम राजीव खिंची से साथ जुड़ा था. सोशल मीडिया पर आईं गीता और राजीव की फोटोज के आधार पर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया था की दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. लेकिन दोनों ने इन खबरों पर कोई रिएक्शन नहीं दिया.

पेशे से राजीव फिल्म एक्टर, डायरेक्टर और कोरियोग्राफर हैं. राजीव इंडस्ट्री में एक्टिव तो हैं लेकिन उनके खाते में किसी बड़ी फिल्म का नाम नजर नहीं आता. राजीव न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वायर पर हुए पीएम नरेंद्र मोदी के इवेंट को कोरियोग्राफ कर चुके हैं. 

देखिए गीता कपूर के कोरियोग्राफ किए गाने जो काफी पॉपुलर हुए. 

तुझे याद ना मेरी आई (कुछ कुछ होता है)

हे बेबी (हे बेबी)

शीला की जवानी (तीस मार खान)

अनारकली डिस्को चली (हाउसफुल 2)

धूम ताना (ओम शांती ओम)

46 साल की गीता ने 'फिजा', 'अशोका', 'साथिया', 'हे बेबी', 'तीस मार खान' और 'तेरे नाल लव हो गया' जैसी फिल्मों में कोरियोग्राफी की हैं. इसके अलावा, उन्होंने टीवी पर 'डांस इंडिया डांस', 'डीआईडी लिल चैंप्स' और 'इंडियाज डांसिंग सुपरस्टार' की रेगुलर जज हैं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें