Happy Birthday: Ali Fazal के करियर में चार चांद लगाने वाली कौन सी हैं वे 5 फिल्में

अली फजल अपने दमदार अभिनय के साथ-साथ अपने शानदार लुक्स के लिए जाने जाते हैं. वह बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों जगह अपनी शानदार उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं.

Happy Birthday: Ali Fazal के करियर में चार चांद लगाने वाली कौन सी हैं वे 5 फिल्में
अली फजल (साभार)

नई दिल्लीः अली फजल अपने दमदार अभिनय के साथ-साथ अपने शानदार लुक्स के लिए भी जाने जाते हैं. वह बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों जगह अपनी शानदार उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं. आज अली फजल को ज्यादातर निर्माता अपनी फिल्मों में काम देना चाहते हैं. इस समय उनकी डिमांड काफी है. देश-विदेश में अली फजल की काफी बड़ी फैन फॉलोइंग है.

दर्शकों के साथ आलोचकों ने भी सराहा

आज अली फजल (Ali Fazal) 34 साल के हो गए हैं. उन्होंने हिंदी फिल्मों में बहुत काम किया है. वह 'विक्टोरिया एंड अब्दुल' नाम की एक हॉलीवुड फिल्म में भी नजर आ चुके हैं. इसके बाद उन्हें वेब सीरीज 'मिर्जापुर' के अलावा कई दूसरी वेब सीरीज और फिल्मों में नजर आ चुके हैं. कुछ साल पहले उन्हें कोई जानता भी नहीं था. लेकिन जब से दर्शकों ने उनके अभिनय को देखा और सराहा है, तब से उनके फिल्मी करियर में कई महत्वपूर्ण मोड़ आ चुके हैं. अली ने जिस तरह से अपने लिए फिल्मों का चयन किया है, अलग-अलग किरदार निभाए हैं, उसके चलते दर्शकों के साथ-साथ आलोचकों ने भी उनके अभिनय को खूब सराहा है.

ये भी पढ़ेंः KBC 12: 25 लाख का वह सवाल, जिसका जवाब नहीं दे पाईं बिहार की राजलक्ष्मी

'3 इडियट्स' से मिली पहचान

अली फजल ने अपने अभिनय सफर की शुरुआत 2008 में एक अंग्रेजी फिल्म 'द अदर एंड ऑफ द लाइन' से की थी. हालांकि, दर्शकों ने उन्हें फिल्म 'फुकरे' से पहचानना शुरू किया था. इसके बाद उन्हें पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी. इसके अलावा इस प्रतिभाशाली अभिनेता के नाम 'सोनाली केबल', 'बॉबी जासूस', 'खामोशियां' जैसी कई फिल्में की हैं, पर उन्हें लोग ब्लॉकबस्टर फिल्म '3 इडियट्स' के जॉय लोबो के तौर पर भी पहचानते हैं. फजल फिल्म 'फ्यूरियस 7' में भी नजर आ चुके हैं. वास्तव में, अली को अमेजॉन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'मिर्जापुर' में गुड्डू भैया उर्फ ​​गुड्डू पंडित के किरदार के लिए भी काफी सराहा गया. अब वह केनेथ ब्रानघ (Kenneth Branagh), टॉम बेटमैन (Tom Bateman,), गैल गैडोट (Gal Gadot ) के साथ हॉलीवुड फिल्म 'डेथ ऑन द नाइल' में भी दिखाई देंगे.

आज अली फजल बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी अपना दम दिखा रहे हैं. वह एक चमकते सितारे हैं. इस प्रतिभाशाली एक्टर ने यूं तो कई शानदार फिल्में की हैं, पर हम यहां उनकी पांच फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जो उनके करियर में टर्निंग पॉइंट साबित हुए.

1. 3 इडियट्स
अली को 2008 में आई उनकी फिल्म 'द अदर एंड ऑफ द लाइन' से वह पहचान नहीं मिली, जो आमिर खान केअभिनय वाली '3 इडियट्स' से मिली. यह उनकी पहली हिंदी फिल्म थी. फिल्म में इंजीनियरिंग छात्र जॉय लोबो के किरदार में उनकी खास मौजूदगी थी, जो ड्रोन बनाने के असफल प्रयासों के बाद आत्महत्या कर लेता है. दर्शक उन्हें इस किरदार में बहुत पसंद करते हैं.

ali

2. फुकरे, फुकरे रिटर्न्स
अली का बड़ा ब्रेक और पहली सफलता 'फुकरे' के साथ आई. इसमें वह जफर का किरदार निभाते हैं, जिसे शांत रहना और कम बोलना पसंद है, जो अपने काम से काम रखता है. अली ने इन फिल्मों से दर्शकों के दिलों में बहुत जल्दी जगह बना लेते हैं.  फिल्म 'फुकरे' अली के निजी जीवन में भी एक महत्वपूर्ण स्थान रखती है. वह इस फिल्म के सेट पर अपनी गर्लफ्रेंड ऋचा चड्ढा से मिले थे.

ali

3. विक्टोरिया और अब्दुल

स्टीफन फ्रियर्स (Stephen Frears) ने इस फिल्म को बनाया था. इस फिल्म में रानी विक्टोरिया (जूडी डेंच) और भारतीय मुस्लिम अब्दुल करीम (अली फजल) के बीच वास्तविक रिश्ते को दर्शाया गया है. एक हॉलीवुड फिल्म में अली की यह पहली प्रमुख भूमिका थी. फिल्म में अली के अभिनय की खूब प्रशंसा हुई है.

ali

4. मिर्जापुर
'मिर्जापुर' में गुड्डू भैया के किरदार में अली फजल ने कमाल का काम किया है. जब अली को इस भूमिका की पेशकश की गई थी, तब उन्होंने मांग की किरदार बड़ा होना चाहिए. वेब सीरीज में अपने गैंगस्टर लुक को पाने के लिए अली ने अपने डील-डौल पर खूब काम किया. गुड्डू पंडित के किरदार में उन्होंने दर्शकों का मन मोह लिया है. 'मिर्जापुर' अली के करियर की सबसे बड़ी सफलताओं में से एक रही.

ali

5. डेथ ऑन द नाइल
अली दुनिया भर के लोगों को अपनी प्रतिभा के कई रंग दिखा चुके हैं. अली अब केनेथ ब्रानघ की फिल्म 'डेथ ऑन द नाइल' में दिखेंगे. यह फिल्म 18 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है.

ali

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें