Mirzapur की हर्षिता गौर का असल में है मिर्जापुर से खास कनेक्शन, शेयर की डरावनी यादें

'मिर्जापुर 2' (Mirzapur 2) इस महीने के 23 तारीख को रिलीज को तैयार है. इस सीरीज के अहम पात्रों में से एक डिम्पी पंडित का किरदार भी है.

Mirzapur की हर्षिता गौर का असल में है मिर्जापुर से खास कनेक्शन, शेयर की डरावनी यादें
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

मुंबई: 'मिर्जापुर 2' (Mirzapur 2) इस महीने के 23 तारीख को रिलीज को तैयार है. इस सीरीज के अहम पात्रों में से एक डिम्पी पंडित का किरदार भी है. जो गुड्डू और मुन्ना की बहन हैं. इस किरदार को अभिनेत्री हर्षिता गौर निभा रही हैं. संयोगों के बारे में बात करते हुए, अभिनेत्री हर्षिता गौर जो अमेज़ॅन प्राइम पर मिर्जापुर के आगामी सीजन में दिखाई देंगी, कहती हैं कि बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि मिर्जापुर सीरीज का मेरा कनेक्शन उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से हैं और असल जिन्दगी में भी उनके परिवार ने दहशत को झेला है. हर्षिता के नाना देवरिया के रहने वाले थे जो मिर्जापुर के करीब थे और वह अपने भाई-बहनों के साथ वहीं पले-बढ़े थे.

हर्षिता गौर का बचपन
अपनी बचपन की यादों के बारे में बात करते हुए, हर्षिता ने कहा, 'मिर्जापुर की बात करते ही मुझे मेरे बचपन से जुड़ी बातें याद आने लगती हैं. मैंने अपने बचपन का कुछ हिस्सा मिर्जापुर में बिताया है. मेरे नानाजी और उनके भाई मिर्जापुर में ही रहते हैं और हम लोग गर्मियों की छुट्टी में हमेशा मिर्जापुर जाते थे. मुझे याद है कि मैं घर पर बंदूक और गोलियां देखती थी. मैं पांचवी या छठी क्लास में पढ़ती थी जब मेंने देखा था कि वहां पर औरतें कमर तक घूंघट रखती थी. कुछ सालों बाद मेरे नाना की फैमिली को अमृतसर शिफ्ट होना पड़ा क्योंकि मिर्जापुर में जमीन को लेकर विवाद इतना बढ़ गया था कि कुछ लोग हमारे परिवार को जान से मारने की धमकी तक देने लगे थे. मेरे नानाजी को मिर्जापुर ना चाहते हुए छोड़ना पड़ा.'

हर्षिता गौर ने शेयर की यादें
हर्षिता ने आगे कहा, 'जब मुझे मिर्जापुर आफर हुई थी और कहानी को नरेट किया गया तो यह मुझे कुछ बचपन की यादों में वापस ले गया, मैं बहुत हद तक अपने परिवार से उसे रिलेट करने लगी थी. मेरा परिवार बहुत कुछ से गुजरा था और दहशत को करीब से देखा था. मेरी बचपन की यादें एक शो रील की तरह चलने लगी थीं, क्योंकि यह मेरे लिए नया नहीं था, और अगर कुछ साल पहले मुझे शायद उस शहर में देखा जाता तो मुझे देखते ही मार दिया जाता. तो कहीं न कहीं, मैं इस तथ्य के साथ प्रतिध्वनित हुई कि ऐसी चीजें होती हैं.'

23 अक्टूबर को स्ट्रीम होगी मिर्जापुर 2
हर्षिता गौड़, अली फजल, विक्रांत मैसी, पंकज त्रिपाठी, श्वेता त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा और रसिका दुगल अभिनीत श्रृंखला में डिंपी पंडित की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगी. मिर्जापुर सीजन 2 शुक्रवार, 23 अक्टूबर, 2020 से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग होगी.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.