अभिनव बिंद्रा की बायोपिक में हर्षवर्धन कपूर निभाएंगे उनका किरदार, कहा चुनौतीपूण है बॉपिक में काम करना

अभिनव बिंद्रा पर बन रही बायोपिक फिल्म में हर्षवर्धन कपूर उनकी भूमिका निभाएंगे. हर्षवर्धन ने कहा कि किसी बायोपिक में किरदार के साथ न्याय कर पाना सबसे बड़ी चुनौती होती है.

अभिनव बिंद्रा की बायोपिक में हर्षवर्धन कपूर निभाएंगे उनका किरदार, कहा चुनौतीपूण है बॉपिक में काम करना
2008 बीजिंग ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हैं अभिनव बिंद्रा (PIC: Harshvardhan Kapoor/Instagram)

नई दिल्ली : एक के बाद एक बायोपिक फिल्मों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड जीतने वाले अभिनव बिंद्रा की बायोपिक बनाए जाने की भी तैयारी है. इस बायोपिक में बिंद्रा का किरदार हर्षवर्धन कपूर निभाएंगे. इस फिल्म का निर्देशन करण अय्यर करेंगे. वहीं फिल्म में हर्षवर्धन कपूर के साथ ही अनिल कपूर भी दिखाई देंगे.हर्षवर्धन कहते हैं कि वो बिंद्रा के जुनून और प्रतिबद्धता से काफी प्रभावित हैं.वर्ष 2008 में बीजिंग में आयोजित हुए ओलम्पिक में अभिनव बिंद्रा ने 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण पदक जीता था.

किरदार के साथ न्याय करना जरूरी
इस बायोपिक के बारे में बात करते हुए हर्षवर्धन कहते हैं कि किसी भी बायोपिक में काम करते समय इस बात का ध्यान रखना पड़ता है कि आप जिस व्यक्ति का किरदार कर रहे हैं उसके व्यक्तिगत जीवन को पर्दे पर दिखाने के दौरान आप किरदार के साथ न्याय कर सके. आपको किसी भी व्यक्ति के किरदार को निभान में काफी सावधानी बरतनी होती है क्योंकि वह व्यक्ति इसी समाज का हिस्सा है और उसकी अपनी फीलिंग्स हैं.

ये भी पढ़ें : बहन की फिल्म के साथ रिलीज होगी 'भावेश जोशी सुपरहीरो', जमकर प्रमोशन कर रहे हैं हर्षवर्धन कपूर

अभिनव बिंद्रा का किरदार निभाएंगे हर्षवर्धन
बड़े पर्दे पर अभिनव बिंद्रा का किरदार निभाने जा रहे हर्षवर्धन कपूर डिजिटल प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर हाल ही में आई अपनी फिल्म 'भावेश जोशी' को मिली प्रतिक्रिया से बेहद खुश हैं. डिजिटल प्लेटफार्म के तेजी से बढ़ने पर दर्शकों के बटने के बारे में पूछने पर हर्षवर्धन कहते हैं कि हर फिल्म की अपनी आडियेंस होती है. जैसे- जैसे मीडिया प्लेटफार्म बढ़ रहे हैं दर्शकों की संख्या भी बढ़ रही है. ऐसे में बहुत अधिक चिंता की जरूरत नहीं है. अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की 'मिर्जिया' के साथ करियर की शुरुआत की थी.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.