Breaking News
  • कोरोना जल्द खत्म होने वाला नहीं, कोई अस्पताल मरीज को बाहर निकाल नहीं सकता: केजरीवाल
  • जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर किया

Amitabh bachchan को ट्विटर से डिलीट करना पड़ा कोरोना वाला VIDEO, Tweet करते ही हुआ था वायरल

इस वीडियो में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachachan) ने चीन से आई ताजा जानकारी के बारे में बताया था.

Amitabh bachchan को ट्विटर से डिलीट करना पड़ा कोरोना वाला VIDEO, Tweet करते ही हुआ था वायरल
अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachachan) के दावे को स्वास्थय मंत्रालय ने किया खारिज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को लेकर केंद्र सरकार गंभीर नजर आ रही है. कोरोना को रोकथाम को लेकर हर दिन प्रयास किए जा रहे हैं. इसी के तहत स्वास्थय मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने हाल ही में एक प्रेस कांफ्रेंस में लोगों के आगाह किया कि वह अपने जिम्मेदारी समझें, एक व्यक्ति की गलती सब पर भारी पड़ सकती है. 

अमिताभ को इसलिए डिलीट करना पड़ा
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ज्वाइंट सेक्रेटरी ने इस दौरान महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachachan) के दावे को खारिज करते हुए कहा कि मक्खियों से कोरोना नहीं फैलता है. बता दें, कोरोना वायरस रेस्पिरेटरी सीक्रिशन से होता है. ऐसे में कोरोना वायरस मानव मल से कैसे फैल सकता है? एक तरफ जहां अमिताभ के वीडियो को गलत बताने के लिए कुछ सोशल मीडिया यूजर्स पोस्ट कर रहे हैं, तो वहीं कुछ सोशल मीडिया यूजर्स इस पर अपना वीडियो बनाकर अपनी राय रख रहे हैं.

वीडियो में अमिताभ ने क्या कहा था?
दरअसल, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachachan) ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में चीन से आई ताजा जानकारी के बारे में बताया था. उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस मानव मल में कई हफ्तों तक जीवित रह सकता है. यही वजह है कि यह वायरस मक्खियों के जरिए भी फैल सकता है. ऐसे में इसके खिलाफ जंग जीतना बेहद अहम है. अमिताभ ने यह भी कहा कि देश इस समय जब कोरोना वायरस से जूझ रहा है, सभी नागरिकों को इस लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है. मरीज जब ठीक हो जाए, तब भी उसके मल में कोरोना वायरस जिंदा रहता है. ऐसे व्यक्ति के मल पर बैठी मक्खियां अगर दुर्भाग्य से फल, सब्जियों, खाने या हमारे द्वारा छू जाने वाली सतह पर बैठ जाएं तो यह वायरस और फैल सकता है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें