शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ पर विवाद, 30 नवंबर को सुनवाई करेगा हाईकोर्ट
Advertisement

शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ पर विवाद, 30 नवंबर को सुनवाई करेगा हाईकोर्ट

शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म 'ZERO' इस साल 2018 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज होने जा रही है.

फिल्म में शाहरुख के अलावा कटरीना और अनुष्का इस फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में होंगी. (फाइल फोटो)

मुंबई: बॉलीवुड फिल्म ‘जीरो’ के प्रोड्यूसर और एक्टर शाहरुख खान के खिलाफ दायर याचिका पर बंबई हाईकोर्ट 30 नवंबर को सुनवाई करेगा. इस याचिका में दावा किया गया है कि फिल्म के ट्रेलर से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं.

वकील अमृतपाल सिंह खालसा ने इस महीने की शुरुआत में याचिका दायर कर कोर्ट से फिल्म के डायरेक्टर और निर्माताओं को उस दृश्य को हटाने का निर्देश देने को कहा था, जिसमें शाहरुख ‘कृपाण’ पहने दिखते हैं.

याचिका में केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से भी फिल्म को प्रमाणपत्र ना देने और अगर दे दिया गया है तो उसे रद्द करने की अपील की गई है.

शाहरुख खान को इस बात का हुआ अफसोस, कहा- 'यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है'
खालसा ने सोमवार को जस्टिस बीपी धर्माधिकारी और न्यायमूर्ति एस वी कोतवाल की एक खंडपीठ के सामने याचिका का उल्लेख किया, जिन्होंने इस पर सुनवाई के लिए 30 नवंबर की तारीख तय की .

याचिका में कहा गया है कि फिल्म के ट्रेलर में शाहरुख खान बनियान और शॉर्ट्स के साथ गले में 500 के नोटों की माला पहने और गले में तिरछी ‘कृपाण’ डाले नजर आ रहे हैं. खालसा का कहना है कि कृपाण सिर्फ ‘रहमत मर्यादा’ (सिख धर्म अपनाने) के बाद ही पहनी जाती है.

क्रिसमस पर रिलीज होगी Zero
बता दें कि इस फिल्‍म में शाहरुख के साथ एक बार फिर कैटरीना कैफ और अनुष्‍का शर्मा की जोड़ी नजर आने वाली है. यह जोड़ी इससे पहले फिल्‍म 'जब तक है जान' में नजर आ चुकी है. यह  रोमांटिक फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होगी. हिमांशु शर्मा लिखित इस फिल्म को आनंद एल राय ने डायरेक्ट किया है.  गौरतलब है कि आनंद राय इससे पहले रांझना', 'तनु वेड्स मनु' और 'तनु वेड्स मनु रिटर्स' जैसी हिट फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Trending news