#MeToo कैंपेन से बवाल, यौन शोषण के आरोपों पर हॉटस्टार ने कैंसल कर दिए AIB के शो
Advertisement

#MeToo कैंपेन से बवाल, यौन शोषण के आरोपों पर हॉटस्टार ने कैंसल कर दिए AIB के शो

AIB के फाउंडर तन्मय भट्ट और ग्रुप के दूसरे सदस्य गुरसिमरन खंबा को संस्था से अलग कर दिया गया है.

AIB के शो पहले से हॉटस्टार पर स्ट्रीम किए जाते रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस प्रोवाइडर हॉटस्टार ने 'ऑन एयर विद एआईबी सीजन 3' का प्रोडक्शन तत्काल प्रभाव से कैंसल कर दिया है. यह फैसला एआईबी के फाउंडर तन्मय भट्ट और ग्रुप के दूसरे सदस्य गुरसिमरन खंबा पर यौन शोषण के आरोप में फंसने के बाद लिया गया.

हॉटस्टार ने कहा, 'AIB की मौजूदा घटनाओं के प्रकाश में आने से हम 'ऑन एयर विद एआईबी सीजन 3' का प्रोडक्शन तत्काल प्रभाव से रद्द करते हैं. एक जिम्मेदार प्लेटफॉर्म होने के नाते हम इन बातों से बेहद चिंतित हैं और महिलाओं की सुरक्षा से समझौता करने वाली किसी भी बात के साथ हम खड़े नहीं हो सकते.' 

fallback

दरअसल, AIB के लेखक-कॉमेडियन उत्सव चक्रबोर्ती, खंबा पर सीधे तौर पर यौन दुव्यर्वहार के आरोप हैं, जबकि फाउंडर तन्मय भट्ट उनके (आरोपियों के) खिलाफ कदम ना उठाने को लेकर निशाने पर हैं. वहीं, एआईबी ने पिछले सप्ताह बयान जारी करते हुए चक्रबोर्ती की निंदा की थी और भविष्य में उनके साथ काम ना करने की बात कही थी.

इसके बाद एआईबी की एचआर टीम ने गुरसिमरन खंबा को अस्थायी छुट्टी पर भेजने का फैसला लिया है. वहीं फाउंडर तन्मय भट्ट मामले के क्लियर होने तक ग्रुप रोज की एक्टिविटीज से हर तरह से अलग रहेंगे.

fallback
AIB का ट्विटर पर बयान.

कंपनी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर जारी किए गए बयान में कहा गया, ‘‘सोशल मीडिया पर एआईबी और हमारे को-फाउंडर और सीईओ तन्मय भट्ट के खिलाफ लगाए जा रहे आरोपों की हम निकटता से निगरानी कर रहे हैं. हम तन्मय की भूमिका की अनदेखी नहीं कर सकते इसलिए आगे कोई नोटिस मिलने तक वह एआईबी से हट रहे हैं.’’

उसने कहा, ‘‘इसका मतलब है कि तन्मय एआईबी के दिन-प्रतिदिन कार्यों में किसी अन्य तरीके से शामिल नहीं होंगे.’’बयान में खंबा के लिए कहा गया कि एक संगठन के तौर पर, हमारा मानना है कि मामले पर स्पष्टता मिलने तक गुरसिमरन खंबा को अस्थाई छुट्टी पर भेजना उचित होगा.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Trending news