Breaking News

इस वजह से Saif Ali Khan को शादी के लिए दो बार मना कर चुकीं थी Kareena Kapoor, फिर ऐसे मानीं!

शाहिद कपूर के छह साल के लंबे अफेयर के बाद करीना कपूर ने अचानक उससे ब्रेकअप कर सैफ अली खान से रिश्ता जोड़ने का मन कैसे बना लिया?

इस वजह से Saif Ali Khan को शादी के लिए दो बार मना कर चुकीं थी Kareena Kapoor, फिर ऐसे मानीं!
फाइल फोटो

नई दिल्ली: करीना कपूर (Kareena Kapoor) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की लव स्टोरी इतनी सिंपल भी नहीं थी. यूं तो 'टशन' फिल्म में काम करने से पहले दोनों 'ओमकारा' और 'एलओसी कारगिल' में काम कर चुके थे. पर 'टशन' के दौरान जब वे मिले, करीना का करियर डाउन जा रहा था. शाहिद के साथ रिश्ते में अनबन शुरू हो चुकी थी. 'टशन' फिल्म की सफलता करीना के लिए इतनी जरूरी थी कि उसने अपना साइज जीरो कर लिया था.

सैफ भी उन दिनों सिंगल थे और उनकी मानें तो काफी समय से करीना के दीवाने थे. जब दोनों ने साथ शूटिंग शुरू की, सैफ ने उसी समय उन्हें प्रपोज कर दिया. करीना ने एकदम से मना कर दिया, यह कहते हुए कि मैं तो तुम्हें जानती तक नहीं. सैफ तब तक करीना के इश्क में इतने दीवाने हो चुके थे कि उन्होंने अपने हाथ में करीना नाम का टेटू भी बनवा लिया. करीना तब भी उनसे इम्प्रैस्ड नहीं हुई.

टशन आई और बुरी तरह पिट गई. हालांकि उसी साल करीना की शाहिद के साथ जब वी मेट आई जो सुपर हिट हो गई. जब बी मेट की कामयाबी के बाद करीना जब अपने करियर के प्रेशर से फ्री हुई तो उसने सैफ के बारे में सोचना शुरू किया. सैफ ने ही उनसे कहा कि क्यों ना पेरिस घूमने चलें.

जर्नी के दौरान भी करीना ने सैफ का प्रपोजल नहीं माना. आखिरकार सैफ उसको नोटरडैम चर्च ले कर गए, जहां सालों पहले उनके अब्बा मंसूर अली खान पटौदी ने उनकी अम्मा शर्मिला टैगोर को प्रपोज किया था. करीना भी उस समय जज्बातों में बह गई और हां कह दिया.

मां ने दूर की प्रॉब्लम
उन दिनों करीना अपनी मां बबिता के साथ रहती थी. सैफ ने करीना से काफी बार कहा कि वो उनके साथ शिफ्ट कर जाए, शादी कर ले, करीना नहीं मानी. आखिरकार एक दिन सैफ करीना के घर उनकी मां से मिलने पहुंच गए. बबिता से उन्होंने कहा कि मैं आपकी बेटी को बहुत चाहता हूं और उम्र भर उसके साथ रहना चाहता हूं.

कहते हैं बबिता ने ही करीना को मनाया और समझाया कि शादी से पहले दोनों को साथ रह कर देखना चाहिए. करीना आज भी कहती हैं कि सैफ और वो एक दूसरे के अपोजिट हैं. सैफ से मिलने से पहले वो मेले में भटकी हुई एक लड़की की तरह थी, उनसे मिलने के बाद अहसास हुआ कि जिंदगी में सेटल होना कितना जरूरी है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें