'इश्क तेरा' से कमबैक कर रहीं ऋषिता भट्ट ने कहा, 'एक्टिंग मेरा शरीर है तो डांस मेरी आत्मा'
Advertisement

'इश्क तेरा' से कमबैक कर रहीं ऋषिता भट्ट ने कहा, 'एक्टिंग मेरा शरीर है तो डांस मेरी आत्मा'

'इश्क तेरा' पति-पत्नी के प्रेम की कहानी है. इसमें ऋषिता भट्ट कल्पना नाम की एक ऐसी पत्नी का रोल अदा कर रही हैं, जो एक मानसिक बीमारी से पीड़ित है.

'इश्क तेरा' से कमबैक कर रहीं ऋषिता भट्ट ने कहा, 'एक्टिंग मेरा शरीर है तो डांस मेरी आत्मा'

नई दिल्ली : वर्ष 2001 में शाहरुख खान के साथ 'अशोका' में लीड रोल करने वाली ऋषिता भट्ट शादी के बाद फिर से हिंदी फिल्मों में एंट्री कर रही हैं. इस बार वह जोजो डिसूजा की 'इश्क तेरा' में कमबैक कर रही हैं. उनके साथ लीड कर रहे हैं अक्सर-2 फेम मोहित मदान. 'इश्क तेरा' फिल्म पति-पत्नी के प्रेम पर आधारित फिल्म है. 

  1. पति-पत्नी के प्यार पर आधारित है 'इश्क तेरा'
  2. ऋषिता भट्ट और मोहित मदान हैं लीड रोल में
  3. ऋषिता भट्ट बड़े होकर पायलट बनना चाहती थी

ज़ी न्यूज से खास बात करते हुए ऋषिता ने अपनी फिल्म के बारे में बताया कि 'इश्क तेरा' पति-पत्नी के प्रेम की कहानी है. इसमें वह कल्पना नाम की एक ऐसी पत्नी का रोल अदा कर रही हैं, जो एक मानसिक बीमारी से पीड़ित है. फिल्म में दिखाया गया है कि एक पति (मोहित मदान) किस तरह से मानसिक बीमार पत्नी को दीवानों की तरह प्यार करते हुए पत्नी को इस बीमारी से बाहर निकालता है. यह फिल्म 20 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है. ऋषिता भट्ट बताती हैं कि इस विषय पर भारत में 'इश्क तेरा' अपनेआप में पहली फिल्म है. विदेशों में इस तरह के प्रयोग हो चुके हैं.

बड़े होकर बनना चाहती थी पायलट
ऋषिता कई बड़े कलाकारों के साथ बॉलीबुड की करीब 3 दर्जन फिल्मों में काम कर चुकी हैं. 1981 में मुंबई के बंगला भाषी परिवार में पैदा हुई ऋषिता को बचपन से ही डांस से प्यार रहा है. उसने स्कूल के दिनों से ही डांस की तालीम लेनी शुरू कर दी थी. खुद को फिट रखने के लिए स्कूल की खेलकूद प्रतियोगिताओं में लगातार हिस्सा लेती थी. ऋषिता बताती है कि वह बड़े होकर पायलट बनना चाहती थी. लंदन के ट्रिनिटी कॉलेज (कॉलेज ऑफ म्यूजिक) में ग्रेजुएशन करने के बाद रिशिता ने भारत के मशहूर कोरियोग्राफर श्यामक डाबर से कत्थक की तालीम ली. 

fallback

मुस्कान ने बनाया लिरिल गर्ल
ऋषिता भट्ट बताती हैं, 'कत्थक सीखते हुए ही मुझे मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे थे. उन दिनों लिरिल एडवर्टाइजिंग कैंपेनिंग चल रहा था. मैंने इसमें ट्राई किया और अपनी मुस्कान की वजह से मैं लिरिल गर्ल चुनी गई.' 'इसके बाद ही मुझे शाहरूख खान के साथ अशोका में काम करने का मौका मिला.' 

डांस मेरी आत्मा है
अपने डांस के शोक पर रिशिता बताती हैं, 'मैं लगातार फिल्में या टीवी शो, विज्ञापन में बिजी रहती हूं, लेकिन मेरा पैशन तो डांस ही है. अगर मेरी एक्टिंग को मेरा शरीर कहा जाए तो डांस मेरी आत्मा है.'

ऋषिता भट्ट ने अशोका, दिल-विल प्यार-व्यार, आउट ऑफ कंट्रोल, चरस, अब तक छप्पन, किसना, जवानी-दिवानी समेत कई दक्षिण भारतीय और बंगाली फिल्मों भी काम किया है. रिशिता ने बीते साल 4 मार्च, 2017 को संयुक्त राष्ट्र में कार्यरत एक डिप्लोमैट आनंद तिवारी से दिल्ली में शादी की. इन दिनों पर अपने पति के साथ जिनेवा में रह रही हैं.

Trending news