अपने नेगेटिव किरदारों को इस तरह चुनते हैं Pankaj Tripathi, बताया सीक्रेट
Advertisement

अपने नेगेटिव किरदारों को इस तरह चुनते हैं Pankaj Tripathi, बताया सीक्रेट

वेबसीरीज 'मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2)' जल्द आने वाली है, ऐसे में सीरीज के विलेन 'कालीन भैया' यानी पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) काफी चर्चा में हैं. 

अपने नेगेटिव किरदारों को इस तरह चुनते हैं Pankaj Tripathi, बताया सीक्रेट

नई दिल्ली: अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने अपने कई किरदारों के साथ अपने फैंस का मनोरंजन किया है. उनकी निभाईं कुछ नकारात्मक भूमिकाएं हैं जैसे कि 'मिर्जापुर'  में खूंखार गैंगस्टर कालीन भैया, 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में कसाई गुलदार सुल्तान और 'सेक्रेड गेम्स' में सत्ता के भूखे गुरुजी. ऐसे में हर किसी के जहन में सवाल आता है अपने इन नेगेटिव किरदारों को पंकज त्रिपाठी चुनते कैसे हैं. तो अब पंकज त्रिपाठी ने अपने इन दमदार नेगेटिव किरदारों को चुनने का सीक्रेट तरीका शेयर किया है. 

नकारात्मक चरित्रों को बुद्धिमानी से चुनता हूं
पंकज ने कहा, 'जब हम छोटे थे, एक खलनायक का किरदार सीमित था. जाहिर है कि पहले कहानियां तकरीबन एक ही तरह से खेली जाती रही हैं, लेकिन खलनायक आज की तारीख में अपने टॉप पर हैं. 'मिर्जापुर' और 'गुड़गांव' के साथ या पहले भी. 'सेक्रेड गेम्स' में मैं अधिक गहराई में इंसान के दिमाग के डार्कसाइड के बारे में जानने में सक्षम रहा हूं.' इसके आगे उन्होंने कहा, 'इसलिए मैं नकारात्मक पात्रों को बुद्धिमानी से चुनता हूं.'

कोई भी भूमिका समान नहीं
पंकज बताते हैं कि कैसे उनके हर किरदार एक दूसरे से अलग होते हैं. वह इस बात का ख्याल रखते हैं कि कोई भी भूमिका समान न हो. वह कहत हैं, 'कालीन भैया अपने पावर के नशे में है, इसलिए वह अपने स्वयं के मूल्य की रक्षा नहीं कर सकता. मुझे खुशी है कि लेखक अद्वितीय नकारात्मक चरित्र लिख रहे हैं, जो केवल एक अशिष्ट ठहाका लगाने से अधिक करते हैं. अब मजबूत कहानियां और एक कैरेक्टर ग्राफ है.' इसके साथ ही पंकज ने बताया कि वह एक बार फिर कालीन भैया के किरदार के साथ दर्शकों के सामने आने के लिए तैयार हैं. 

उन्होंने जोर देकर कहा कि वेब सीरीज जैसे लंबे प्रारूप भी आपको इन किरदारों के हर पहलू में गहराई से उतरने की अनुमति देते हैं. पंकज ने कहा, 'कालीन भैया बाहरी रूप से खलनायक नहीं दिखते क्योंकि आप आदमी के कई पहलुओं से परिचित हैं. ये पारंपरिक खलनायक जैसे नहीं हैं.'

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

Trending news