'लव सोनिया' में सेक्‍स वर्कर बनने वाली ऋ‍चा चड्ढा को इसलिए पड़ी मनोवैज्ञानिक की जरूरत

ऋचा ने बताया, "फिल्म पर काम करते समय जब मुझे पता चला की लड़कियों की वर्जिनिटी (कुंवारापन) को लेकर पुरुषों का जुनून किस कदर होता है तो ये जानकर मैं सच में दंग रह गई."

'लव सोनिया' में सेक्‍स वर्कर बनने वाली ऋ‍चा चड्ढा को इसलिए पड़ी मनोवैज्ञानिक की जरूरत
(फाईल फोटो)

नई दिल्ली: ऋ‍चा चड्ढा अपनी आने वाली फिल्म "लव सोनिया" में एक ''सेक्स वर्कर" की भूमिका निभाती नजर आएंगी. यह फिल्म उन लड़कियों पर आधारित है जो देश में मानव तस्करी और वेश्यावृत्ति का शिकार हो जाती हैं. ऋ‍चा चड्ढा ने एक इंटरव्‍यू में हुई बातचीत के दौरान बताया कि फिल्म की शूटिंग के बाद वह किरदार में इतना घुस गई थीं कि उन्हें सायकायट्रिस्‍ट के पास जाना पड़ा. ऋचा ने बताया, "फिल्म पर काम करते समय जब मुझे पता चला की लड़कियों की वर्जिनिटी (कुंवारापन) को लेकर पुरुषों का जुनून किस कदर होता है तो ये जानकर मैं सच में दंग रह गई." 

ऋचा ने एक प्रसिद्ध अखबार को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'इस फिल्‍म ने मुझे काफी गहरे तक प्रभावित किया और इसीलिए मुझे मनोवैज्ञानिक की मदद भी लेनी पड़ी. मुझे इस बात ने अंदर तक हिला दिया कि एक इंसान दूसरे इंसान के साथ किस हद तक ऐसी हरकत कर सकता है. अपनी रिसर्च के दौरान मैं कुछ लड़कियों से मिली और उनकी कहानी ने मुझे बुरी तरह हिला दिया. एक घर में 7 बच्‍चे थे, तो माता-पिता ने अपनी बड़ी बेटी को महज 40,000 में बेच दिया.' एक दूसरी कहानी पर बात करते हुए ऋचा ने कहा कि एक लड़की के साथ पुजारी ने बलात्‍कार किया.

सेक्स ट्रैफिकिंग पर बेस्ड है फिल्म 'लव सोनिया', गर्ल्स को दिखाना चाहती हैं रिचा चड्ढा

बता दे कि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी फिल्म की शूटिंग के बाद उसके ऐक्टर को अपनी मानसिक स्थिति से छुटकारा पाने के लिए सायकायट्रिस्‍ट की मदद लेनी पड़ी. इससे पहले फिल्‍म 'पद्मावत' में अलाउद्दीन का किरदार निभाने वाले रणवीर सिहं और 'ओमेर्ता' में आतंकवादी बने राजकुमार राव को भी कुछ ऐसा ही करना पड़ा था. 'पद्मावत' में अलाउदीन खिलजी का जबरदस्त किरदार निभा चुके रणवीर सिंह को इतना गहरा सदमा लगा था कि वो कई महीनों तक घर से बाहर भी नहीं निकले थे. राजकुमार राव को भी 'ओर्मेता' की शूटिंग के बाद ऐसा झटका लगा था कि वह अपने किरदार को भुला तक नहीं पा रहे थे. अपने किरदारों को इतनी गहराई से निभाने के बाद इन कलाकारों को सायकायट्रिस्‍ट की जरुरत पडी. 

Video: जिस्‍मफरोशी का काला सच दिखाती मृणाल ठाकुर, राजकुमार राव की 'लव सोनिया'

फिल्म 'लव सोनिया' में ऋ‍चा चड्ढा के अलावा मृणाल ठाकुर, फ्रीडा पिंटो, डेमी मूर, मनोज बाजपेयी, अनुपम खेर, आदिल हुसैन, राजकुमार राव और साईं तम्हंकर भी नजर आएंगे. 'लव सोनिया' ताबेज नूरानी ने डायरेक्ट की है और डेविड वोमार्क द्वारा निर्मित है. फिल्म 14 सितंबर 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें