Breaking News
  • कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी सरकार का बड़ा फैसला
  • यूपी के 15 जिलों के कुछ इलाके 15 अप्रैल तक पूरी तरह रहेंगे सील
  • बीजेडी नेता पिनाकी मिश्रा का दावा- 'पीएम ने Lockdown बढ़ाने के संकेत दिए'

इंग्लिश में स्टैंड अप कॉमेडी करने वाला मैं पहला व्यक्ति था: बोमन

पिछले कई साल से हास्य प्रधान फिल्मों में अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता बोमन ईरानी ने कहा है कि बालीवुड में काम शुरू करने से पहले वह स्टैंड अप कॉमेडी किया करते थे। बोमन ने लगभग 18 साल पहले अंग्रेजी में स्टैंड अप कॉमेडी करना शुरू किया था और इसके कार्यक्रमों के लिए उन्होंने नेपाल जैसे स्थानों की यात्रा की थी।

इंग्लिश में स्टैंड अप कॉमेडी करने वाला मैं पहला व्यक्ति था: बोमन

मुंबई: पिछले कई साल से हास्य प्रधान फिल्मों में अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता बोमन ईरानी ने कहा है कि बालीवुड में काम शुरू करने से पहले वह स्टैंड अप कॉमेडी किया करते थे। बोमन ने लगभग 18 साल पहले अंग्रेजी में स्टैंड अप कॉमेडी करना शुरू किया था और इसके कार्यक्रमों के लिए उन्होंने नेपाल जैसे स्थानों की यात्रा की थी।

बोमन ने बताया, ‘अंग्रेजी में स्टैंड अप कॉमेडी करने वाला मैं पहला व्यक्ति हूं। यह करीब 18 साल पहले की बात है। मैं छोटे क्लबों, रेस्टोरेंटों, आयोजन स्थलों पर 100, 250 लोगों के सामने करीब डेढ़ घंटा प्रस्तुति देता था। मैं इसके लिए यदा-कदा यात्रा भी करता था, मैंने नेपाल के होटलों में भी स्टैंड अप कॉमेडी की है।’

इस 56 वर्षीय अभिनेता को ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’, ‘3 इडिएट्स’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ जैसी फिल्मों में अपनी हास्य भूमिका के लिए जाना जाता है। उन्होंने बताया कि उनका फिर से स्टैंड अप कॉमेडी करने का कोई इरादा नहीं है क्योंकि यह पूर्णकालिक कार्य है। उनका मानना है कि नयी पीढ़ी के कलाकार वास्तव में स्टैंड अप कॉमेडी में अच्छा कर रहे हैं। बोमन की अगली फिल्म ‘संता बंता प्राइवेट लिमिटेड’ है जिसमें वीर दास भी नजर आएंगे। आकाशदीप सबीर के निर्देशन में बनी यह फिल्म कल प्रदर्शित हो रही है।