‘हैदर’ में भूमिका के बाद इमाम को हटाया गया, फिल्म निर्माता को कानूनी नोटिस भेजा
Advertisement

‘हैदर’ में भूमिका के बाद इमाम को हटाया गया, फिल्म निर्माता को कानूनी नोटिस भेजा

विशाल भारद्वाज की कश्मीर पर आधारित फिल्म ‘हैदर’ में एक छोटी भूमिका में नजर आए इमाम गुलाम हसन शाह को फिल्म में विवाह के एक दृश्य को लेकर मस्जिद की प्रबंधन कमेटी ने पद से हटा दिया है। गुलाम हसन शाह ने दावा किया कि इस बॉलीवुड फिल्म में उनसे धोखे से ‘निकाह’ दृश्य में अभिनय करा लिया गया और उन्होंने अब भारद्वाज को एक कानूनी नोटिस भेज दिया है, जो फिल्म के निर्माता भी हैं। शाह ने कहा कि उन्होंने भेजे गए नोटिस में माफी की मांग के साथ ही 50 लाख रूपये मुआवजा भी मांगा है।

‘हैदर’ में भूमिका के बाद इमाम को हटाया गया, फिल्म निर्माता को कानूनी नोटिस भेजा

श्रीनगर : विशाल भारद्वाज की कश्मीर पर आधारित फिल्म ‘हैदर’ में एक छोटी भूमिका में नजर आए इमाम गुलाम हसन शाह को फिल्म में विवाह के एक दृश्य को लेकर मस्जिद की प्रबंधन कमेटी ने पद से हटा दिया है। गुलाम हसन शाह ने दावा किया कि इस बॉलीवुड फिल्म में उनसे धोखे से ‘निकाह’ दृश्य में अभिनय करा लिया गया और उन्होंने अब भारद्वाज को एक कानूनी नोटिस भेज दिया है, जो फिल्म के निर्माता भी हैं। शाह ने कहा कि उन्होंने भेजे गए नोटिस में माफी की मांग के साथ ही 50 लाख रूपये मुआवजा भी मांगा है।

अनंतनाग जिले के काजीकुंड के निवासी शाह शहर के नौवहट्टा क्षेत्र स्थित मस्जिद में गत आठ साल से नमाज अदा करा रहे थे। शाह ने आज कहा, ‘मस्जिद की प्रबंध कमेटी ने मुझे हटा दिया है..मुझे धोखा दिया गया क्योंकि मुझसे कहा गया कि फुटेज का इस्तेमाल शैक्षिक उद्देश्य के लिए किया जाएगा। मुझे नहीं पता था कि इसका इस्तेमाल फिल्म में किया जाएगा।’ 65 वर्षीय शाह ने एक वकील के माध्यम से भारद्वाज को कानूनी नोटिस भेजा है।

शाह के वकील फिरदौस अहमद ने नोटिस में कहा, ‘आपने मेरे मुवक्किल से कहा था कि निकाह पढ़ाने वाला फुटेज का इस्तेमाल शैक्षिक उद्देश्य के लिए किया जाएगा। लेकिन आपका इरादा इसका इस्तेमाल ‘हैदर’ के लिए करने का था जो आपत्तिजनक है।’ नोटिस में भारद्वाज से कहा गया यदि ‘नोटिस में उल्लिखित तथ्य सही है तो वह राष्ट्रीय प्रेस में कम से कम तीन बार माफीनामा प्रकाशित करें।’ नोटिस में इसके साथ ही भारद्वाज से शाह को 50 लाख रूपये क्षतिपूर्ति के लिए देने को कहा गया है। फिल्म हैदर गत वर्ष दो अक्तूबर को रिलीज हुई थी जिसमें शाहिद कपूर, श्रद्धा कपूर, तब्बू, के के मेनन ने मुख्य भूमिका निभायी है। यह फिल्म विलियम शेक्सपीयर की अमर कृति ‘हेमलेट’ और कश्मीर में आतंकवाद के शुरूआती दिनों पर आधारित है।

Trending news